scriptसैकड़ों युवाओं ने फर्राटा भर मनाया करगिल की जीत का जश्न | Hundreds of youth celebrate the victory of Kargil | Patrika News

सैकड़ों युवाओं ने फर्राटा भर मनाया करगिल की जीत का जश्न

locationबारांPublished: Jul 28, 2019 05:52:50 pm

Submitted by:

Ghanshyam

रनर्स क्लब बारां की ओर से करगिल विजय दिवस के मौके पर आयोजित विजय रन (मैराथन दौड़ ) में भाग लेने के लिए सुबह पांच बजे से ही प्रतिभागियों का कोटा रोड स्थित खेल संकुल के सामने पहुंचना शुरू हो गया था। इस दौरान शहर में बारिश की हल्की फुहारें पड़ रही थीं, लेकिन विजय रन को लेकर युवाओं में खासा उत्साह था। इसमें शामिल युवा भारत माता के जयकारे भी लगा रहे थे।

baran news

सैकड़ों युवाओं ने फर्राटा भर मनाया करगिल की जीत का जश्न

बारां हाथों में तिरंगा थामे युवाओं ने जब फर्राटे भरना शुरू किया तो बारिश भी उनके कदम नहीं थाम सकी। किसी ने १० किमी मैराथन में हिस्सा लिया तो कोई ५ किमी मैराथन का धावक बना। रनर्स क्लब बारां की ओर से करगिल विजय दिवस के मौके पर आयोजित विजय रन (मैराथन दौड़ ) में भाग लेने के लिए सुबह पांच बजे से ही प्रतिभागियों का कोटा रोड स्थित खेल संकुल के सामने पहुंचना शुरू हो गया था। इस दौरान शहर में बारिश की हल्की फुहारें पड़ रही थीं, लेकिन विजय रन को लेकर युवाओं में खासा उत्साह था। इसमें शामिल युवा भारत माता के जयकारे भी लगा रहे थे। मैराथन दौड़ को दो चरणों में पाश्र्वनाथ मानव सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष उर्मिला जैन भाया व जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दौड़ की समाप्ति के बाद करगिल में शहीद हुउ भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

युवतियों व बालिकाओं की भी भागीदारी
दस किलोमीटर की मैराथन दौड़ सुबह ६.१० बजे रवाना की गई। इसमें दो सौ से अधिक युवाओं ने भाग लिया। यह धावक कोटा रोड के गजनपुरा गांव के आगे तक पहुंच कर वापस आरम्भ स्थल पर लौटे। जबकि पांच किमी मैराथन में शामिल सैकड़ों युवा मिनी सचिालय के निकट से वापस आए। दोनों दौड़ में बड़ी संख्या में युवतियों व बालिकाओं की भी भागीदारी रही। यातायात पुलिस के जवान मैराथन मार्ग पर यातायात को सुचारू करने में लगे रहे।

इससे बेहतर और कोई अवसर नहीं
रनर्स क्लब के संस्थापक दीपक गुप्ता व अंकित खंडेलवाल ने बताया कि उनकी संस्था के सदस्य कोटा, जयपुर समेत अन्य शहरों में आयोजित मैराथन में भाग लेते थे। इन शहरों के युवाओं का जोश देखने के बाद करगिल विजय दिवस के अवसर पर बारां शहर में इस तरह का यह पहला आयोजन किया गया। इसमें युवाओं की भागीदारी व सामाजिक संगठनों तथा प्रशासन व पुलिस का खासा सहयोग रहा। युवाओं को स्वस्थ रखने के उद्देश्य को लेकर आगे भी शहर में मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाता रहेगा।

अन्य शहरों के धावक भी पहुंचे
मैराथन में भाग लेने के लिए कोटा, बूंदी व झालावाड़ समेत कई कस्बों के प्रतिभागी रात को ही बारां पहुंच गए थे। इनके रुकने की व्यवस्था क्लब की ओर से की गई। वहीं जिलेभर के कई गांव व कस्बों के धावक भी पहुंचे थे। दस किमी मैराथन में पहले एवं दूसरे स्थान पर बारां जिले के अटरू उपखंड के पिपलोद गांव के युवा रहे। इन्हें पुरस्कार दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो