scriptएक बार फिर बजरी माफिया सक्रिय,  बजरी से भरी करीब आधा दर्जन ट्रैक्टर ट्रॉली शहर में पहुंची | illegal mining, bajari khanan, bajari sale, | Patrika News

एक बार फिर बजरी माफिया सक्रिय,  बजरी से भरी करीब आधा दर्जन ट्रैक्टर ट्रॉली शहर में पहुंची

locationबारांPublished: Oct 21, 2019 05:53:53 pm

बारां. बारिश का दौर समाप्त होने के बाद शहर समेत जिले में एक बार फिर बजरी माफिया सक्रिय हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों से बाजारों में बजरी पहुंचने लगी है। यहां दिनदहाड़े मांगरोल रोड से बजरी से भरी करीब आधा दर्जन ट्रैक्टर ट्रॉली शहर में पहुंची। शहर में ट्रैक्टर ट्रॉली के गुजरने का आलम तो यह रहा कि धर्मादा चौराहा पर यातायात पुलिस जवानों का जाब्ता तैनात होने के बावजूद किसी ने बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलीओं को रोका तक नहीं। जबकि अभी भी न्यायालय की ओर से बजरी खनन कर परिवन करने पर रोक लगाई हुई है।

bajarikhananillegalmining

bajarikhananillegalmining

बारां. बारिश का दौर समाप्त होने के बाद शहर समेत जिले में एक बार फिर बजरी माफिया सक्रिय हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों से बाजारों में बजरी पहुंचने लगी है। यहां दिनदहाड़े मांगरोल रोड से बजरी से भरी करीब आधा दर्जन ट्रैक्टर ट्रॉली शहर में पहुंची।
शहर में ट्रैक्टर ट्रॉली के गुजरने का आलम तो यह रहा कि धर्मादा चौराहा पर यातायात पुलिस जवानों का जाब्ता तैनात होने के बावजूद किसी ने बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलीओं को रोका तक नहीं। जबकि अभी भी न्यायालय की ओर से बजरी खनन कर परिवन करने पर रोक लगाई हुई है।
शहर के मांगरोल रोड पर समसपुर तिराहे के समीप दोपहर मे बजरी से भरी करीब आधा दर्जन ट्रैक्टर ट्रॉलीया मिली। ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ मौजूद लोग यहां एक ट्यूबवेल पर ट्रैक्टर ट्रॉली में बजरी की धुलाई कर रहे थे। धुलाई कर रहे लोग बेखौफ अंदाज में धुलाई में जुटे रहे। पूछताछ में उन्होंने बताया कि मांगरोल के समीप सिंगोला से बजरी लेकर आ रहे हैं।
लेकिन इससे त्यौहारी खर्चा ही निकल रहा है। 3800 से 4000 तक के भाव में एक ट्रॉली बिक रही है।
खनिज विभाग के सहायक अभियंता ने इस मामले पर बताया कि जिले में बजरी खनन व परिवहन पर नियमानुसार पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम के साथ कार्यवाही की जाती है। यहां विभाग में कर्मचारियों की कमी से भी दिक्कत हो रही है फिर भी ऐसा है तो रोक लगाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो