पोस मशीन खरीद की कराएंगे जांच

राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति व बारां जिला प्रभारी रमेश मीणा ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार के दौरान की पोस मशीनों की खरीद में काफी अनियमितताएं बरती गई हैं। अब इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करा दोषियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

By: Dilip

Published: 07 Jan 2019, 11:49 AM IST

बारां. राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति व बारां जिला प्रभारी रमेश मीणा ने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार के दौरान की पोस मशीनों की खरीद में काफी अनियमितताएं बरती गई हैं। अब इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करा दोषियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।
मंत्री मीणा ने यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि नवनिर्वाचित सरकार की पहली प्राथमिकता कांगेस की ओर से चुनावी घोषणा पत्र में पूरा करने की है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने किसानों के कर्ज माफ करने की घोष्णा के साथ काम शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा के शासन के दौरान महज ६९ प्रतिशत पात्र लोगों को ही खाद्य सामग्री मिलि रही थी, हमारा लक्ष्य इसे शत-प्रतिशत करने का है। भाजपा शासन में 90 लाख परिवारों को विॢभन्न योजनाओं के लाभ से वंचित कर दिया गया था, ऐसे में इन परिवारों की समीक्षा कर पात्र परिवारों को लाभान्वित किया जाएगा।
इसकी भी होगी जांच
मीणा ने कहा कि वर्ष 2016 में पोस मशीनों के माध्यम से रसद का वितरण शुरू किया गया था। उस दौरान बड़ी मात्रा में राशन डीलरों के पास रसद सामग्री का स्टाक शेष था। बाद में इसे खुर्द-बुर्द कर दिया गया। इसकी भी राज्य सरकार न्यायोचित जांच कराएगी।
केरोसिन मुक्त घोषित होंगे जिले
प्रभारी मंत्री ने कहा कि केरोसिन की आवश्यकता की समीक्षा करने के बाद उन जिलों को केरोसिन मुक्त घोषित किया जाएगा, जहां केरोसिन की जरूरत नहीं होगी। इससे केरोसिन के वितरण में पादर्शिता आने के साथ उन्हीं लोगों को केरोसिन मिलेगा, जिन्हें इसकी जरूरत होगी।
जिले की मूलभूत जरूरतें करेंगे पूरी
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखते हुए बारां जिले में आमजन की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति करेगी। जिले को विशेष प्राथमिकताओं जिले में शामिल किया जाएगा। इस अवसर पर किशनगंज की विधायक निर्मला सहरिया व शाहाबाद प्रधान निधि चन्देल भी मौजूद थे।
अधिकारियों ने की अगवानी
सर्किट हाउस में प्रभारी मंत्री नियुक्त होने के बाद पहली बार आए मीणा का पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई, एडीएम सुदर्शन सिंह तोमर समेत कई विभागों के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की।
जुलूस निकाल कांग्रेस कार्यालय तक लाए
सर्किट हाउस में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रभारी मंत्री के स्वागत के लिए सर्किट हाउस पहुंच गए थे। इनमें जिले के कई निर्वाचित जनप्रतिनिधि भी थे। दोपहर में मंत्री मीणा को कांग्रेस कार्यकर्ता चार पहिया वाहनों के जुलूस के साथ कोटा रोड, चारमूर्ति चौराहा, प्रताप चौक व इन्दिरा मार्केट से होकर जिला कांग्रेस कार्यालय तक ले गए। जहां उनका कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। शाम का मंत्री मीणा रैली की तैयारियों की समीक्षा करने के बाद जयपुर के लिए रवाना हो गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned