scriptInfected recovering from treatment and home isolation | उपचार व होमआइसोलेशन से रिकवर हो रहे संक्रमित | Patrika News

उपचार व होमआइसोलेशन से रिकवर हो रहे संक्रमित

संक्रमण पर भारी पड़ रहा वैक्सीनेशन, ऑक्सीजन की नहीं पड़ रही जरूरत

बारां

Published: January 21, 2022 11:01:19 am

baran covid news बारां. जिले में यों तो हर रोज कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिल रहे हंै, लेकिन इससे बचाव के लिए पहले ही वैक्सीन लगवा चुके लोगों की सेहत पर संक्रमण का खास असर नहीं हो रहा है। कोविड के संक्रमण पर वैक्सीन भारी पड़ रही है। लोग चपेट में तो आ रहे हैं, लेकिन उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत तो बिलकुल भी नहीं पड़ रही है। सरकार की ओर से तैयार ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट उद्घाटन के बाद से ही बंद हैं। इनमें 9सौ सिलेंडर का प्रतिदिन उत्पादन करने की क्षमता है।
जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. राजेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि जिला अस्पताल में लक्षणों के आधार पर एक से 20 जनवरी तक के बीते 20 दिनों में 68 मरीजों को भर्ती किया गया। इनमें से 60 को रिकवर होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में 7 मरीज भर्ती है। आईसीयू में तो मात्र 24 मरीजों को ही भर्ती करना पड़ा। इनमें से 20 तो रिकवर हो गए। गुरुवार को आईसीयू में तीन मरीज ही भर्ती रहे। इनमें भी एक की तो नेगेटिव रिपोर्ट है तथा दो की रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं, आईसोलेशन वार्ड में 7 पॉजिटिव समेत 44 को भर्ती किया गया। इनमें से गुरुवार को एक पॉजिटिव समेत चार मरीज भर्ती है।
गुरुवार को 4 बच्चे पॉजिटिव मिले। इनमें दो बामला स्कूल से, एक किशनगंज के रानीबड़ौद स्थित स्कूल व एक बच्चा मांगरोल के निजी स्कूल का है। जिले में कुछ हेल्थ केयर वर्कर भी महामारी की चपेट में आने लगे हैं।
अब 118 मिले पॉजिटिव
बारां. जिले में गुरुवार को 118 कोरोना के नए संक्रमित मिले हैं। इसमें बारां शहर में 75 हंै। शाहाबाद में 7, अन्ता ब्लॉक में 10, अटरू ब्लॉक में 2, बारां ग्रामीण में 17, छबड़ा में 3, किशनगंज ब्लॉक में 4 संक्रमित मिले है। अब जिले में एक्टिव केस 635 हो गए हैं।
9 संक्रमित मिले
हरनावदाशाहजी. सर्दी खांसी के इलाज के लिए आए नौ मरीज जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें दो छात्राऐं शारदे बालिका छात्रावास की हैं। इनमें चार कुंभाोड़ी, झामरिया व पाटड़ी के निवासी हैं।
-जिले की विभिन्न सीएचसी पर 8 व जिला अस्पताल में चार प्लांट तैयार है। इनसे 9सौ सिलेंडर प्रतिदिन का उत्पादन किया जा सकता है। शेष प्लांट को भी शुरू करने की तैयारी की जा रही है। लेकिन वैक्सीनेशन वाले मरीजों को ऑक्सीजन देने की आवश्यकता ही नहीं पड़ रही है। इससे लोगों को वैक्सीन आवश्यक रूप से लगाना चाहिए।
डॉ. सपतराज नागर, सीएमएचओ

उपचार व होमआइसोलेशन से रिकवर हो रहे संक्रमित
उपचार व होमआइसोलेशन से रिकवर हो रहे संक्रमित

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, एक्सक्लूसिव रिपोर्ट सिर्फ पत्रिका के पास, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट में...BOXER Died in Live Match: लाइव मैच में बॉक्सर ने गंवाई जान, देखें वायरल वीडियोBRICS Summit: ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर, उठाया आतंकवाद का मुद्दासीएम मान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा-पंजाब में तैनात होंगे 2,000 और सुरक्षाकर्मीIPL 2022, RCB vs GT: Virat Kohli का तूफान, RCB ने जीता मुकाबला, प्लेऑफ की उम्मीदों को लगे पंखVirat Kohli की कप्तानी पर दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने उठाए सवाल, कहा-खिलाड़ियों का समर्थन नहीं कियादिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.