scriptउपचार व होमआइसोलेशन से रिकवर हो रहे संक्रमित | Infected recovering from treatment and home isolation | Patrika News
बारां

उपचार व होमआइसोलेशन से रिकवर हो रहे संक्रमित

संक्रमण पर भारी पड़ रहा वैक्सीनेशन, ऑक्सीजन की नहीं पड़ रही जरूरत

बारांJan 21, 2022 / 11:01 am

Ghanshyam

उपचार व होमआइसोलेशन से रिकवर हो रहे संक्रमित

उपचार व होमआइसोलेशन से रिकवर हो रहे संक्रमित

baran covid news बारां. जिले में यों तो हर रोज कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिल रहे हंै, लेकिन इससे बचाव के लिए पहले ही वैक्सीन लगवा चुके लोगों की सेहत पर संक्रमण का खास असर नहीं हो रहा है। कोविड के संक्रमण पर वैक्सीन भारी पड़ रही है। लोग चपेट में तो आ रहे हैं, लेकिन उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत तो बिलकुल भी नहीं पड़ रही है। सरकार की ओर से तैयार ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट उद्घाटन के बाद से ही बंद हैं। इनमें 9सौ सिलेंडर का प्रतिदिन उत्पादन करने की क्षमता है।
जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. राजेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि जिला अस्पताल में लक्षणों के आधार पर एक से 20 जनवरी तक के बीते 20 दिनों में 68 मरीजों को भर्ती किया गया। इनमें से 60 को रिकवर होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में 7 मरीज भर्ती है। आईसीयू में तो मात्र 24 मरीजों को ही भर्ती करना पड़ा। इनमें से 20 तो रिकवर हो गए। गुरुवार को आईसीयू में तीन मरीज ही भर्ती रहे। इनमें भी एक की तो नेगेटिव रिपोर्ट है तथा दो की रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं, आईसोलेशन वार्ड में 7 पॉजिटिव समेत 44 को भर्ती किया गया। इनमें से गुरुवार को एक पॉजिटिव समेत चार मरीज भर्ती है।
गुरुवार को 4 बच्चे पॉजिटिव मिले। इनमें दो बामला स्कूल से, एक किशनगंज के रानीबड़ौद स्थित स्कूल व एक बच्चा मांगरोल के निजी स्कूल का है। जिले में कुछ हेल्थ केयर वर्कर भी महामारी की चपेट में आने लगे हैं।
अब 118 मिले पॉजिटिव
बारां. जिले में गुरुवार को 118 कोरोना के नए संक्रमित मिले हैं। इसमें बारां शहर में 75 हंै। शाहाबाद में 7, अन्ता ब्लॉक में 10, अटरू ब्लॉक में 2, बारां ग्रामीण में 17, छबड़ा में 3, किशनगंज ब्लॉक में 4 संक्रमित मिले है। अब जिले में एक्टिव केस 635 हो गए हैं।
9 संक्रमित मिले
हरनावदाशाहजी. सर्दी खांसी के इलाज के लिए आए नौ मरीज जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें दो छात्राऐं शारदे बालिका छात्रावास की हैं। इनमें चार कुंभाोड़ी, झामरिया व पाटड़ी के निवासी हैं।
-जिले की विभिन्न सीएचसी पर 8 व जिला अस्पताल में चार प्लांट तैयार है। इनसे 9सौ सिलेंडर प्रतिदिन का उत्पादन किया जा सकता है। शेष प्लांट को भी शुरू करने की तैयारी की जा रही है। लेकिन वैक्सीनेशन वाले मरीजों को ऑक्सीजन देने की आवश्यकता ही नहीं पड़ रही है। इससे लोगों को वैक्सीन आवश्यक रूप से लगाना चाहिए।
डॉ. सपतराज नागर, सीएमएचओ

Home / Baran / उपचार व होमआइसोलेशन से रिकवर हो रहे संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो