scriptInternship scheme of education department got 138 temporary employees | इंटर्नशिप योजना से शिक्षा विभाग की बल्ले-बल्ले, 138 अस्थायी कर्मचारी मिले | Patrika News

इंटर्नशिप योजना से शिक्षा विभाग की बल्ले-बल्ले, 138 अस्थायी कर्मचारी मिले

बच्चों को मिलेगी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

बारां

Updated: January 12, 2022 03:21:38 pm

बारां. सरकार की ओर से बेरोजगारों को इंटर्नशिप करने के लिए विभागों में सेवा देना का अवसर देने से शिक्षा विभाग की बल्ले-बल्ले हो गई है। शिक्षा विभाग को करीब 138 अस्थायी कर्मचारी (इंटर्नशिप) मिल गए हैं। हालांकि यह अस्थायी कर्मचारी कुछ माह के लिए ही उपलब्ध रहेंगे, लेकिन इस दौरान दूसरे नए बेरोजगार इंटर्नशिप के लिए पहुंचेंगे तो विभाग में स्टाफ की कमीपूर्ति होती रहेगी। इंटर्नशिप के दौरान बेरोजगार युवक-युवती नए जोश के साथ सेवा देंगे। इससे छात्र-छात्राओं को और अधिक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलने की उम्मीद है।

ऐसे मिलेगा संबल
राज्य सरकार की मुख्यमंत्री युवा संबल योजना के तहत मुख्यमंत्री ने वर्ष 2021-22 की बजट घोषणा में बेरोजगारों को दिए जाने वाली मासिक भत्ता राशि तीन व साढ़े 3000 रुपए से बढ़ाकर 4000 व 4500 रुपए करने की घोषणा की थी। इसके तहत भत्ते का लाभ लेने वाले आशार्थियों को इंटर्नशिप व स्केल ट्रेनिंग का प्रावधान किया गया। इसके बाद एक जनवरी से इंटर्नशिप व ट्रेनिंग शुरू कराने के आदेश दिए गए। इसके लिए गठित जिला स्तरीय कमेटी में जिला रोजगार कार्यालय की ओर से सम्बंधित विभागों से प्रस्ताव मांगे गए। कुछ दिन पहले चयनित आशार्थियों की सूची विभागों को दी गई। अब विभागों ने आशार्थियों का इंटर्नशिप के लिए पदस्थापन किया है।

अब शिक्षा विभाग की ओर से ऑनलाइन शिक्षण कार्य में उनकी सेवा लेना तय किया गया है। बच्चों को मोबाइल पर कॉल कर उन्हें घरों पर रहते हुए पढ़ाई के लिए प्रेरित किया जाएगा। छात्र-छात्राओं की शिक्षण समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। वाट्सएप ग्रुप व शाला पोर्टल के ई-कंटेट के आधार पर शिक्षा कार्य में सहयोग देंगे।
इंटर्नशिप योजना से शिक्षा विभाग की बल्ले-बल्ले, 138 अस्थायी कर्मचारी मिले
इंटर्नशिप योजना से शिक्षा विभाग की बल्ले-बल्ले, 138 अस्थायी कर्मचारी मिले

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहदुल्हन के लिबाज के साथ इलियाना डिक्रूज ने पहनी ऐसी चीज, जिसे देख सब हो गए हैरानकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.