script‘मिलीभगत से हुई निर्माण कार्यां में अनियमितताएं,,शौचालय निर्माण मामला सहायक अभियंता ने लगाए आरोप | Irregularities in the construction work of collusion, toilet construct | Patrika News

‘मिलीभगत से हुई निर्माण कार्यां में अनियमितताएं,,शौचालय निर्माण मामला सहायक अभियंता ने लगाए आरोप

locationबारांPublished: Apr 23, 2018 06:22:16 pm

शौचालय निर्माण में अनियमितताएं बरते जाने का फिर आरोप लगाया गया है और यह आरोप सार्वजनिक रूप से परिषद के ही सहायक अभियंता ने लगाया है।

'मिलीभगत से हुई निर्माण कार्यां में अनियमितताएं,,शौचालय निर्माण मामला सहायक अभियंता ने लगाए आरोप

nagar parishad

बारां. बारां नगर परिषद इन दिनों सुर्खियों में है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर परिषद क्षेत्र में शौचालय निर्माण कार्यों में अनियमितताएं बरते जाने का फिर आरोप लगाया गया है और यह आरोप सार्वजनिक रूप से परिषद के ही सहायक अभियंता ने लगाया है। सहायक अभियंता सुधाकर व्यास ने रविवार को पत्रकार वार्ता आयोजित कर शौचालय निर्माण में अनियमितताओं को लेकर परिषद के ही कुछ जिम्मेदारों पर आरोप गढ़ दिए। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों व्यास को क्षेत्र विशेष में शौचालय निर्माण की जांच सौंपी गई थी। उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय निर्माण में अनियमितताएं बरती गई है। नलका, आमापुरा व लक्ष्मीपुरा में निर्मित व्यक्तिगत शौचालय की जांच की गई। यहां अनियमितता के प्रमाण मिले हैं। एईएन ने स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक व जयपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में भी रिपोर्ट सौंपी है।
& आरोप गलत है। शौचालय निर्माण में किसी प्रकार की अनियमितताएं नहीं बरती गई है। सारे बिल नियमानुसार पास किए गए हैं। बृजमोहन सिंघल, एक्सईएन, नगर परिषद
&शौचालय निर्माण में गड़बड़ी के आरोप गलत हैं। एईएन को सात दिन में जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा था लेकिन उसने 23 मार्च तक रिपोर्ट पेश नहीं की थी। ऐसे में उसे लिखकर दिया था कि यदि जांच नहीं हो पा रही है तो किसी अन्य को लगाया जाए।
जनक सिंह, आयुक्त, नगरपरिषद
उन्होंने आरोप लगाया कि विभिन्न एजेंसियों ने 4 या 4 से अधिक बार भुगतान उठा लिया। एक ही घर के बाहर तीन या तीन से अधिक शौचालय बनाकर भुगतान उठा लिया। शौचालयों का निर्माण निर्धारित गाइड लाइन के अनुसार नहीं किया गया है। प्लास्टर व फर्श की गुणवत्ता भी निम्न है। शौचालय की छत पर केवल पट्टियां रख दी है। बारिश में इसका उपयोग नहीं किया जा सकेगा। साथ ही कहा गया कि चहेते लोगों से निर्माण कराए गए व गलत तरीके से बिल पास किए गए।
महंगा पड़ा तेज आवाज में गाना सुनना
बारां. किशनगंज पुलिस ने रविवार को रामगढ़ में एक स्कूल के समीप व रामगढ़ तिराहा पर तेज आवाज में गाना बजाते हुए दो जनों को ध्वनि प्रदूषण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी आशारानी बारहठ ने बताया कि नन्दबिहारी गुर्जर निवासी रामगढ़ व सोनू गुर्जर निवासी मेघपुरा तेज आवाज में टेपरिकॉर्डर बजाकर ध्वनि प्रदूषण कर रहे थे। एएसआई राधाकिशन, हैड कांस्टेबल लालबहादुर सिंह आदि की टीम ने उन्हें मौके से गिरफ्तार किया। टेपरिकॉर्डर, मैमोरी कार्ड व लाउड स्पीकर जब्त किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो