script

बत्ती बुझा दी ब्लास्टिंग की प्रशासन ने,माफिया आगे-आगे, वन विभाग पीछे-पीछे

locationबारांPublished: Jan 07, 2018 06:50:05 pm

महरावता रूण्डी तक किया जा रहा अवैध खनन पूरी तरह से बन्द रहा और अवैध रूप से चल रहे खनन के कारोबार में हलचल नहीं दिखी

बत्ती बुझा दी ब्लास्टिंग की प्रशासन ने,माफिया आगे-आगे, वन विभाग पीछे-पीछे

blasting

किशनगंज. यहां मिसाई रोड पर कस्तूरबा आवासीय विद्यालय के पीछे के क्षेत्र में महरावता रूण्डी तक किया जा रहा अवैध खनन पूरी तरह से बन्द रहा और अवैध रूप से चल रहे खनन के कारोबार में हलचल नहीं दिखी। प्रशासन के चेतने से खननकर्ताओं में हडकम्प मच गया। बस्ती के समीप खनन पूरी तरह से बन्द रहा और ब्लास्टिंग के लिए रखे गए उपकरण भी यहां नहीं दिखे। इसके अलावा खननकर्ताओं ने खनन के लिए लगा रखी मशीनें भी हटा ली। जिस पर बस्तीवासियों ने राहत की संास ली। वन भूमि से मिट्टी के खनन की सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारियों ने भी दौड़ लगाई। वन विभाग के अधिकारियों ने यहां वन क्षेत्र में सर्चिंग की। एक जगह वन भूमि से मोर्रम निकालने के मामले में वन अधिकारियों ने मौका स्थिति का जायजा लिया। यहां एक जगह वनविभाग के अधीन चरागाह भूमि पर लगे पेड़ पौधों को खननकर्ताओं ने साधनों को लाने ले जाने के लिए रास्ता बनाकर नष्ट कर दिए। वनविभाग ने भी अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने की पूरी तैयारी कर ली है।
Read more : ऐतिहासिक क्रेटर,राजसी छतरियां,विहंगम पहाडियां और ग्रामीण कल्चर फिर भी पर्यटन के नाम पर एग्रीकल्चरr
यह भी करेंगे कार्रवाई
देवझिरी के समीप निकल रहे सरकारी नाले में खननकर्ताओं द्वारा सेंध लगाकर किए गए खनन के मामले में कार्रवाई की तैयारी कर ली है। तहसीलदार सुरेन्द्रपाल शर्मा ने बताया कि पटवारी, हलका पटवारी व कानूनगो को साथ लेकर पैमाइश की जाएगी। सरकारी नाले के बिगाड़े गए स्वरूप के मामले में कार्रवाई होगी। यहां खननकर्ताओं ने राजस्व विभाग के नक्शे में दर्ज नाले से पथर व मिट्टी निकालकर स्वरूप बिगाड़ दिया।
Read more : यहां चूहे बुलाते हैं काले नाग को,खेत में कर लिया है काले नागों ने बसेरा ,जानिए क्या है मामला…
पुलिस ने की कार्रवाई
यहां कस्बे से होकर फर्राटे भरने वाले ट्रैक्टर ट्रॉलियों के खिलाफ पुलिस ने भी सख्त कदम उठाया। शनिवार को पुलिस ने एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर थाने में खड़ा करवाया। इस मामले थानाप्रभारी ने बताया कि पकड़ी गई ट्रैक्टर ट्रॉली खनन में लिप्त थी। सूचना करने के बाद शाम तक माइन्स विभाग के अधिकारी थाने नहीं पहुंचे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो