खेजडी के कटे पेडों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

रेंज सहायक वन संरक्षक के निर्देश पर वन विभाग की टोली ने बेजाजपुर वन खण्ड में बडी कार्रवाई करते हुए शनिवार को राज्य वृक्ष खेजड़ी के काटे गए हरे पेडों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की है।

By: Ghanshyam

Updated: 19 Jan 2019, 08:28 PM IST

वन विभाग की कार्रवाई
हरनावदाशाहजी. छीपाबड़ौद रेंज सहायक वन संरक्षक के निर्देश पर वन विभाग की टोली ने बेजाजपुर वन खण्ड में बडी कार्रवाई करते हुए शनिवार को राज्य वृक्ष खेजड़ी के काटे गए हरे पेडों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की है।
विभाग की टीम को गस्त के दौरान बामणखो गांव के पास एक ट्रैक्टर नजर आया जिसमें ट्राली त्रिपाल से ढकी हुई थी। संदेह होने पर रोक कर जांच की तो हरे राज्य वृक्ष खेजड़ी की लकड़ी भरी हुई मिली। ट्रैक्टर चालक के पास टी पी एवं परिवहन से सम्बन्धित दस्तावेज भी नहीं मिले। वन अधिनियम के तहत वन उपज का अवैध परिवहन करने पर धारा 41,42 में मुकदमा दर्ज कर ट्रैक्टर मय ट्रॉली को जब्त किया है। कार्यवाही में क्षेत्रीय वन अधिकारी नानकराम, कचनारियां नाका प्रभारी प्रेमचंद लोधा के नेतृत्व में बलराम सहरिया वनरक्षक, पवन शर्मा, समेत अन्य वन कर्मी साथ थे।
लापरवाही पर सुपर वाइजर को नोटिस
छबड़ा. निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम हेमराज परिडवाल ने शनिवार को निर्वाचन कार्यालय में लापरवाही बरतने पर छीपाबड़ौद के एक और सुपर वाइजर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है । निर्वाचन अधिकारी परिडवाल के अनुसार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मोखमपुरा के प्रधानाचार्य सुपर वाइजर बनवारी लाल शर्मा को मतदाता सुची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में कोताही बरतने पर नोटिस जारी किया है । इससे पूर्व निर्वाचन विभाग द्वारा 24 सुपर वाइजरों व 44 बीएलओ को नोटिस जारी किया जा चुका है।
रिपोर्ट - हंसराज शर्मा द्वारा
----------------------

Ghanshyam Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned