खरगौन, बढ़वानी से पहुंचे थे हथियार

पुलिस की ओर से शुरू किए गए अभियान के तहत बीते करीब एक पखवाड़े के दौरान जिले में विभिन्न तरह के करीब एक दर्जन हथियार

By: Ghanshyam

Published: 15 Nov 2018, 01:00 PM IST

तस्कर ने पूछताछ में उगले राज : न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा
बारां. चुनाव के दौरान पुलिस की ओर से शुरू किए गए अभियान के तहत बीते करीब एक पखवाड़े के दौरान जिले में विभिन्न तरह के करीब एक दर्जन हथियार जब्त किए गए हैं। इनमें से अधिकांश हथियार मध्यप्रदेश के रास्ते से ही जिले में पहुंचे थे। छबड़ा में गत दो नवम्बर को गिरफ्तार किया गया शातिर महेश राजपूत अन्तरराज्यीय तस्कर है। वह मप्र के खरगौन व बढ़वानी क्षेत्र के जंगलों से हथियार लेकर आता था। पुलिस ने बताया कि महेश की सूचना पर छबड़ा व बापचा में उसके पास से मिले चार हथियार समेत दस हथियार बरामद कर अब तक सात जनों को गिरफ्तार किया है। जबकि तस्कर को पूछताछ के बाद मंगलवार को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।
कोटा व झालावाड़ में भी बेचे थे
छबड़ा थाना प्रभारी ताराचन्द ने बताया कि पूछताछ के दौरान तस्कर महेश ने बारां जिले के छबड़ा उपखंड क्षेत्र के अलावा झालावाड़ व कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में भी हथियार सप्लाई करने की जानकारी दी है। मप्र के खरगौन व बढ़वानी के जंगलों में मप्र के लोगों से खरीदकर लाता था। वह हथियार तस्करों से जंगल में ही मिलता था तथा वहां से लेकर आ जाता था, लेकिन वह सही पता नहीं बता रहा।
&जिले में अधिकांश हथियार मप्र क्षेत्र से ही तस्करी कर लाए गए हैं। गिरफ्तार तस्कर की सूचना पर ही छबड़ा सर्किल क्षेत्र में अन्य हथियार बरामद किए गए हंै। इसके अलावा अन्य थानों में भी मुखबिरी पर कार्रवाई की गई है।
सुनील विश्नोई, पुलिस अधीक्षक
आखिर कहां है कंट्रोल रूम
अन्ता. विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। चुनाव संबंधी जानकारी के लिए कहां कंट्रोल रूम स्थापित हुआ है लेकिन यह कहां है यह किसी को पता नहीं है। बुधवार को उपखंड अधिकारी को नामांकन संबंधी जानकारी के लिए फोन किया तो उन्होंने कंट्रोल रूम से लेने को कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया। तहसीलदार दयाराम मीणा को फोन मिलाया तो उन्होंने कहा कि तहसील के बेसिक नम्बर २४४१०१ को ही कंट्रोल रूम नम्बर में बदल दिया है। इस नम्बर पर सम्पर्क किए जाने पर किसी महिला कर्मचारी ने कहा कि यह तो तहसील का नम्बर है। थोड़ी देर बाद फिर से बात करने पर एक कर्मचारी से जवाब मिला कि यहां कोई कंट्रोल रूम नहीं खुला है।
रिपोर्ट - हंसराज शर्मा द्वारा
----------------------

Ghanshyam Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned