scriptकालामौखा नाले पर मुख्य जलापूर्ति लाइन को दुरूस्त करने के बावजूद , आठ कॉलोनियों में नहीं टपके नल | main supply line disturbed | Patrika News

कालामौखा नाले पर मुख्य जलापूर्ति लाइन को दुरूस्त करने के बावजूद , आठ कॉलोनियों में नहीं टपके नल

locationबारांPublished: Jul 30, 2018 04:31:50 pm

‘www.patrika.com/rajasthan-news

बनी महिलाएं रणचंड़ी ,पानी नहीं मिला तो शिविर में कुर्सियां-कैम्पर फेंके

agitation

बारां. कालामौखा नाले पर मुख्य जलापूर्ति लाइन को दुरूस्त करने के बावजूद शहर की पेयजल व्यवस्था में व्यवधान बना हुआ है। शनिवार को कालामौखा नाले पर एक पाइप से रिसाव शुरू हो गया तो उसे दुरूस्त करने के दौरान पाठेड़ा फिल्टर प्लांट को बंद रखना पड़ा। इससे डोलमेला व श्रमिक कॉलोनी की टंकियों को नहीं भरा जा सका। दोनों टंकियां खाली रही तो रविवार सुबह नयापुरा, डोलमेला, श्रमिक कॉलोनी क्षेत्र के लोगों को पानी नहीं मिला।
निगरानी की जरूरत
शहर में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त बनाए रखने के लिए अब नियमित रूप से पूरे तंत्र की प्रभावी निगरानी रखने की जरूरत है। टंकियों के वॉल्व खोलने, बंद करने तथा बूस्टिंग वाले क्षेत्रों में ट्यूबवैल की मोटर चालू बंद करने पर भी निगाह रखनी होगी। श्रमिक कॉलोनी नयापुरा की टंकीं नहीं भरने से नयापुरा, मांगरोल खिडक़ी दरवाजा, आधी श्रमिक कॉलोनी, तालाब की पाल, बालाजी नगर, अभिमन्यु कॉलोनी, दयानन्द कॉलोनी आदि क्षेत्र में सुबह के समय जलापूर्ति प्रभावित रही।
इनका है कहना
विभागीय सूत्रों का कहना है कि कालामौखा नाले पर शनिवार को लाइन में हुए रिसाव को दुरूस्त करने के दौरान कुछ देर पाठेडा फिल्टर प्लांट को बंद रखा था। इससे श्रमिक कॉलोनी व नयापुरा की टंकी कम भरी थी। क्षेत्र में मांग के मुताबिक टैंकरों से आपूर्ति की गई थी।
लाइन एक, फिर भी नहीं भरी
सूत्रों का कहना है कि डोलमेला व श्रमिक कॉलोनी, नयापुरा व हॉस्पीटल स्थित तीनों टंकियों को एक ही मोअर से तथा एक ही लाइन से भरा जाता है। शनिवार को इन टंकियों को भरने के लिए अटरू रोड स्थित मुख्यपम्प हाउस से पानी तो छोड़ा गया था। इससे अन्य टंकियां तो भर गई, लेकिन नयापुरा व श्रमिक कॉलोनी की टंकी पूरी नहीं भरी। इससे आशंका जताई जा रही है कि किसी ने दोनों टंकी के वॉल्व खोल दिए। इससे टंकियों में पूरी क्षमता से पानी नहीं पहुंचा। हालांकि विभाग ने इसकी पुष्टी नहीं की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो