scriptबाणगंगा में उफान, बारां में Humidity का स्तर 82 प्रतिशत, जिले में बरसात का दौर जारी | Monsoon, baran, humidity, rain fall | Patrika News

बाणगंगा में उफान, बारां में Humidity का स्तर 82 प्रतिशत, जिले में बरसात का दौर जारी

locationबारांPublished: Jul 07, 2019 04:23:36 pm

Monsoon, बाणगंगा में उफान,बारां में आद्रता का स्तर 82 प्रतिशतजिले में बरसात का दौर जारी बारां.रविवार सुबह 9 बजे तक चली बारिश के बाद गांव कस्बों में लोगों को गर्मी से राहत मिली । लगातार बारिश Monsoon से नदी नालों में अच्छी आवक देखने को मिली।

बाणगंगा में उफान, बारां में Humidity का स्तर 82 प्रतिशत, जिले में बरसात का दौर जारी

monsoon


बाणगंगा में उफान,बारां में Monsoon आद्रता का स्तर 82 प्रतिशत
जिले में बरसात का दौर जारी

Monsoon बारां.रविवार सुबह 9 बजे तक चली बारिश के बाद गांव कस्बों में लोगों को गर्मी से राहत मिली । लगातार बारिश से नदी नालों में अच्छी आवक देखने को मिली। कुंडा खोह मैं झरने में बहता पानी का मनमोहक नजारा देखने को लोग पहुंच रहे हैं। बारिश का दौर शुरू होते ही यह नजारा देखने सैकड़ों लोग पहुंच रहे हैं। केलवाड़ा कस्बे सहित आस पास के क्षेत्र में सुबह से हो बारिश है। सीताबाड़ी स्थित बाण गंगा नदी में उफ ान आ गया है। जिले में मेहमान बनकर आया मानसून जिले भर में लगातार कभी रुक- रूक कर तो कभी मूसलधार लेकर बरस रहा है। कभी रिमझिम फुंहार तो कभी गर्जना के साथ दिखाता प्यार मानसून मेहरबानी का इजहार कर रहा है। जिले में कई जगह सुतुप्त पड़े झरने गुनगुनाने लगे हैं। नदियां आल्हादित होकर वेग से चल पड़ी हैं। मुंडियर का झरना े बहता नजर आया। सैकड़ों लोग इस झरने की झलक लेने को आतुर नजर आए। केलवाडा की सीताबाड़ी स्थित बाणगंगा उफान मार रही है। बारां शहर सहित शाहाबाद, मुंडियर, देवरी, बोहत, मांगरोल, अन्ता, छबड़ा सब इलाकों में बरसात अपना प्यार उंडेल रही है। कस्बाथाना कस्बे मेंं पिछले पंद्रह घंटों से लगातार बारिश का दौर चल रहा है। बारां शहर में सुबह होने के साथ ही पूरा शहर बादलों ने अपने आगोश में ले लिया। शहर में कुछ देर के लिए अंधेरा सा छाने लगा। इसके कुछ देर बाद ही बरसात ने पूरे वेग से शहर का अभिनन्दन किया। दिन में चार बजे भी सड़के भीग गई। बरसात का दौर कुछ घंटों तक चलता रहा। बारिश के कारण शहर भर में सड़कों पर पानी भर गया। कई स्थानों पर कीचढ़ भी फैल गया। इस दौरान अधिकतम तापमान 30 डिग्री व डिग्री व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहा। मौसम में आद्रता का स्तर 82 प्रतिशत रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो