इतना हुआ हंगामा कि तीस मिनट में सिमट गई पालिका की बैठक

इतना हुआ हंगामा कि तीस मिनट में सिमट गई पालिका की बैठक
इतना हुआ हंगामा कि तीस मिनट में सिमट गई पालिका की बैठक

Shiv Bhan Singh | Updated: 23 Aug 2019, 04:47:21 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

छबड़ा. नगरपालिका भवन में गुरुवार को आयोजित पालिका बोर्ड की बैठक कांग्रेस व भाजपा पार्षदों के आरोप-प्रत्यारोप के बीच मात्र 30 मिनट में ही समाप्त हो गई। पालिका अध्यक्ष ममता सोनी की अध्यक्षता में शुरू हुई बोर्ड की बैठक में भाजपा पार्षदों ने विकास कार्यों को लेकर बगैर पार्षदों की अनुमति निविदा लगाने का विरोध करते हुए दो करोड़ 75 लाख की लागत से लगाए गए टैंडरों को निरस्त करने व स्वतंत्रता दिवस पर बगैर बोर्ड की अनुमति के किए गए खर्चों की जांच कराकर भुगतान करने की मांग की।

छबड़ा. नगरपालिका भवन में गुरुवार को आयोजित पालिका बोर्ड की बैठक कांग्रेस व भाजपा पार्षदों के आरोप-प्रत्यारोप के बीच मात्र 30 मिनट में ही समाप्त हो गई। पालिका अध्यक्ष ममता सोनी की अध्यक्षता में शुरू हुई बोर्ड की बैठक में भाजपा पार्षदों ने विकास कार्यों को लेकर बगैर पार्षदों की अनुमति निविदा लगाने का विरोध करते हुए दो करोड़ 75 लाख की लागत से लगाए गए टैंडरों को निरस्त करने व स्वतंत्रता दिवस पर बगैर बोर्ड की अनुमति के किए गए खर्चों की जांच कराकर भुगतान करने की मांग की। भाजपा पार्षद नादिर खान ने कांग्रेस चेयरमैन पर भेदभाव का आरोप लगाया। भाजपा पार्षदों ने बगैर बोर्ड की अनुमति स्टेप ऑफ लैंड के तहत भूमि आवंटन करने का भी विरोध किया।
भाजपा पार्षदों ने आरोप लगाया कि पूर्व में भाजपा बोर्ड के समय 13 करोड़ रुपए की लागत से लगने वाले टैंडरों को कांग्रेसियों द्वारा शिकायत कर निरस्त करा दिया गया था, उन्हें दोबारा लगाया जाए। भाजपा पार्षद द्वारा लगाए गए आरोपों के बीच अध्यक्ष ममता सोनी, पार्षद संजय शर्मा व कसम खाने पिछले भाजपा बोर्ड के समय कस्बे में हुए भ्रष्टाचार पर भाजपाइयों को जमकर घेरा। अध्यक्ष ममता सोनी ने आरोप लगाया एक तरफ भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद की बातें करती है और ऊपर से स्वतंत्रता दिवस के हुए कार्यक्रमों का हिसाब मांग रही है। सोनी ने बगैर भेदभाव छबड़ा का विकास कराने के लिए लगाए गए टैंडरों को निरस्त कराने की मांग पर भाजपा पार्षदों पर कस्बे के विकास रोकने का आरोप लगाया।
सोनी के अनुसार भाजपा बोर्ड के समय कई पार्षदों ने फर्जी तरीके से फाइलें बनवाई और नगरपालिका की जमीनों पर कब्जे कर लिए। हंगामेदार बैठक के बीच अधिशासी अधिकारी नारायण मीणा ने बताया कि एजेंडे के तहत दो करोड़ 75 लाख की लागत से कराए जाने वाले कार्यो की मंजूरी के लिए डीएलबी से निर्देश लिए जाएंगे। बोर्ड बैठक में आगामी गणेश उत्सव को लेकर गणेश कला मंडल को 7 लाख की आर्थिक मदद देने का प्रस्ताव लिया गया। साथ ही कटीखंडी गौशाला के पिछले 2 वर्ष से रुके हुए चारे के भुगतान को लेकर भी सर्वसम्मति से प्रस्ताव लिया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned