scriptनवजात की मौत पर परिजनों ने किया जिला चिकित्सालय में हंगामा | navjat ki mot par parijano ne | Patrika News

नवजात की मौत पर परिजनों ने किया जिला चिकित्सालय में हंगामा

locationबारांPublished: Nov 10, 2018 07:03:40 pm

प्रसूता के परिजनों ने चिकित्साकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा बरपा दिया। अस्पताल पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों बीच-बचाव कर मामला शान्त कराया।

baran

hospital me hangama

चिकित्साकर्मियों पर लापवाही का आरोप
पीएमओ ने दिया जांच का भरोसा
बारां. जिला चिकित्सालय में बुधवार एक प्रसूता ने बालिका को जन्म दिया, उसकी गुरुवार सुबह मौत हो गई। इसके बाद प्रसूता के परिजनों ने चिकित्साकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा बरपा दिया। बाद में अस्पताल पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों बीच-बचाव कर मामला शान्त कराया।
शहर कोतवाली में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक रमेशचंद ने बताया कि अटरू कस्बा निवासी रिंकेश पत्नी लोकेश धाकड़ ने एक बालिका को जन्म दिया था। गुरुार सुबह करीब पांच बजे बालिका की मौत हो गई। मृत नवजात के परिजनों का आरोप था कि उन्होंने कई बार तबीयत खराब होने की जानकारी देने के बाद भी चिकित्साकर्मियों ने उसे नहीं संभाला। इससे उसकी मौत हो गई। इस दौरान लोकेश के कई परिजन व रिश्तेदार चिकित्सालय पहुंच गए। वे जिम्मेदार चिकित्साकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। इसकी सूचना मिलने पर चिकित्सालय की पुलिस चौकी से जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने बीच-बचाव कर मामला शान्त कराया। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बिहारीलाल मीणा ने बताया कि नवजात के परिजनों की शिकायत को गंभीरता से लिया है। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और यदि कोई कर्मचारी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
रंजिश को लेकर दो गुट भिड़े, एक गंभीर घायल
कवाई. थाना क्षेत्र के टांची ग्राम में दो समाज के लोग आपस में भिड़ गए। इस दौरान 11 लोग घायल हो गए। थाना प्रभारी दलबीर सिंह फ ोजदार ने बताया की गुरूवार रात क्षेत्र के ग्राम टांची में पुरानी रंजिश को लेकर नागर व बैेरवा समाज के दो गुटों में विवाद इतना बड़ गया कि आपस में लाठियां चल गई। दोनों पक्षों के बीच हुए झगड़े में बैरवा समाज के 6 व धाकड़ समाज के 5 जनों सहित ११ जने घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस बल के साथ वहां पहुंच कर मामला शांत कर घायलों को कवाई स्वास्थय केन्द्र पहुंचाया। एक पक्ष के बैरवा समाज के सत्यनारायण की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे तुरंत जिला अस्पताल रैफ र किया । इस मामले में दोनों पक्षों के तरफ से क्रॉस मामला दर्ज करवाया है।
करंट से युवक की मौत
सारथल . करंट लगने से एक युवक मौत हो गई। सरंपच भीमराज वर्मा ने बताया कि कलमोदिया निवासी मांगीलाल 22 पुत्र नन्दलाल भील की शुक्रवार सुबह गगचाना गावं में एक खेत पर काम करते समय करंट की चपेट में आने से मृत्यु हो गई । मांगीलाल भील गगचाना गाव में सुबह कुंए पर पिलाई का काम कर रहा था। उसे अस्पताल में लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया।
रिपोर्ट – हंसराज शर्मा द्वारा
———————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो