script

सीकर में 22 लाख की लागत के पुस्तकालय का हुआ लोकार्पण

locationसीकरPublished: Apr 10, 2018 03:31:14 pm

Submitted by:

vishwanath saini

बेटे और बेटी में भेदभाव नहीं करना चाहिए। बेटा एक घर को जबकि बेटिया दो घरों को रोशन करती

 library

खंडेला. कस्बे के राउमावि में सार्वजनिक नवनिर्मित पुस्तकालय का लोकार्पण सोमवार को प्रधानाचार्य औंकारमल की अध्यक्षता व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया के मुख्य आतिथ्य में हुआ। 22 लाख 75 हजार रुपए की लागत से भाषा एवं पुस्तकालय विभाग द्वारा निर्मित पंचायत समिति लेवल के पुस्तकालय लोकार्पण से पूर्व माँ सरस्वती की प्रतिमा पर द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस दौरान तहसीलदार मनीराम खीचड़, गुलझारी लाल, ओमप्रकाश शर्मा, गुलाब अग्रवाल, ओमप्रकाश बोहरा, कैलाश पारीक, शंकर लाटा, पशु चिकित्सक रमेश कुमार, व्यापार मंडल अध्यक्ष आदि सहित विद्यालय स्टाफ उपस्थित रहा। सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बेटे और बेटी में फर्क नहीं करना चाहिए। बेटे को भी जिस तरह शिक्षा दिलाई जाती है उसी तरह बेटी को भी शिक्षा दिलवानी चाहिए। बेटे और बेटी में भेदभाव नहीं करना चाहिए। बेटा एक घर को जबकि बेटिया दो घरों को रोशन करती है। शांति के प्रतीक सफेद कबूतर को शांति संदेश के लिए उड़ाया गया। इसके अलावा मंत्री ने भामाशाहो से पुस्तकालय में सहयोग करने की अपील भी की।

 

आज स्कूल का लोकार्पण
बावड़ी. ग्राम पंचायत चौमूपुरोहितान के राजस्व ग्राम धीरजपुरा में मंगलवार को नव क्रमोन्नत विद्यालय राजकीय माध्यमिक विद्यालय का लोकार्पण होगा। प्रधानाध्यापक डॉ. देवेन्द्र सिंह खींचड़ ने बताया कि लोकार्पण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया होगें।

 

पक्षियों के लिए लगाए परिंडे
मावण्डा. मावण्डा खुर्द के न्यू सन राइज विद्यालय में स्टाफ व बच्चों ने सोमवार को पक्षियों के लिए परिण्डे लगाए। इस मौके पर संस्था प्रधान दिनेश देशवाल ने बताया कि हर वर्ष परिण्डे लगाए जाते हैं।


दिव्यांगों के बीच मनाया जन्मदीन
नीमकाथाना. स्वामी विवेकानंद पुनर्वास संस्थान में सोमवार को कपिल मंडी निवासी सत्यनारायण गुप्ता के पौत्र निहान गुप्ता ने अपना जन्मदिन संस्थान में दिव्यांग बच्चों के साथ केक काटकर मनाया। इस मौके पर दिव्यांग बच्चों ने प्रस्तुतियां दी। संस्थान स्टाफ ने केक व अनेक प्रकार की टॉफियां बच्चों को दी। इस मौके पर अंकीत गुप्ता, प्रतिक मोदी, पुता गुप्ता, हिना गुप्ता, स्वाती मौजूद रही।

ट्रेंडिंग वीडियो