बाहर बिजली के तार स्पार्किंग कर पटाखे छोड़ते रहे, अंदर फंस गई 12 की जान

Shiv Bhan Singh | Updated: 23 Sep 2019, 05:48:21 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

बाहर बिजली के तार स्पार्किंग कर पटाखे छोड़ते रहे, अंदर फंस गई 12 की जान ,टल गया बडा हादसा हरनावदाशाहजी. कस्बे में मुख्य रोड से होकर गुजर रही विद्युत लाइन की झूलती केबल से एक स्लीपर कोच बस के टकरा गई। उसके बाद केबल बस से उलझ कर टूट गई तथा उसमें जमकर स्पार्किंग भी हुई लेकिन गनीमत रही की उस समय करंट बस में नही उतरा नही तो बडा हादसा हो सकता था। घटना के समय बस में एक दर्जन से अधिक सवारियां बैठीे हुई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मनोहरथाना से सीकर चलने वाली निजी गणेश ट्रैवल्स की स्लीपर कोच बस सोमवार स

बाहर बिजली के तार स्पार्किंग कर पटाखे छोड़ते रहे, अंदर फंस गई 12 की जान ,टल गया बडा हादसा
हरनावदाशाहजी. कस्बे में मुख्य रोड से होकर गुजर रही विद्युत लाइन की झूलती केबल से एक स्लीपर कोच बस के टकरा गई। उसके बाद केबल बस से उलझ कर टूट गई तथा उसमें जमकर स्पार्किंग भी हुई लेकिन गनीमत रही की उस समय करंट बस में नही उतरा नही तो बडा हादसा हो सकता था। घटना के समय बस में एक दर्जन से अधिक सवारियां बैठीे हुई थी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मनोहरथाना से सीकर चलने वाली निजी गणेश ट्रैवल्स की स्लीपर कोच बस सोमवार सुबह नो बजे मनोहरथाना की तरफ जा रही थी। ग्राम पंचायत से थोडा आगे रोड पर बैठी एक घायल गाय को बचाने के प्रयास में बस को साइड किया तो बस ऊपर से होकर गुजर रही एलटी लाइन की केबल से टकरा कर बस में उलझ गई। बस के आगे बढते ही खिचाव से केबल टूट गई और चिन्गारियां निकलने लगी। प्रत्यक्षदर्शी ओ पंचौली ने बताया कि स्थिति को भांपकर तुरंत की सवारियों को नीचे उतारा तथा बिजली बंद कराने की सूचना करवाई। थोडी ही देर में अफरा तफरी का माहौल हो गया तथा बडी संख्या में लोगों की भीड भी एकत्रित हो गई। बाद में बिजली बंद करवाकर बस में उलझे तारों को निकलवाकर बस को रवाना किया। इस मौके पर पुलिस थानाधिकारी अब्दुल मजीद मय जाप्ते के पंहुच गए थे। जबकि विद्युत विभाग के अधिकारी सूचना के बाद भी नही पंहुचे।
जगह जगह झूल रहा केबलों का जंजाल-कस्बे के लोगों का कहना है कि कस्बे में केबल व तारों का अस्तव्यस्त जाल फैल रहा है जिसको व्यवस्थित करने को लेकर बिजली कर्मचारियों व अधिकारियों का ध्यान नही है। मुख्य रोड से 11 केवी के खुले तार भी निकल रहे है जिनसे भी खतरा बना रहता है लेकिन सालों पुरानी समस्या का कोई हल नही निकल पाया। लोगों का कहना है कि झूलती केबलों के कारण सोमवार को बडा हादसा हो जाता। लोगों ने केबलों को व्यवस्थित करने की मांग की है।
,, रोड पर बैठी घायल गाय को बचाने के प्रयास में चालक ने बस को एक साइड दबा दी थी। जिससे केबल उसमें उलझ गई। सीसीरोड बनने के कारण ऊंचाई कम हो जाने से परेशानी बढी है जिसको जल्द ही सुधार करवा दिया जाएगा।,, मुन्नीराम विश्रोई सहायक अभियंता हरनावदाशाहजी

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned