पंचायत राज चुनाव- बारां व अटरू पंचायत समिति में मतदान आज, एक लाख 85 हजार146 मतदाता करेंगे मतदान

बारा. जिले की पंचायत समिति बारां, अटरू के कुल 220 मतदान केन्द्रों पर शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होगा। कुल एक लाख 85 हजार146 मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। मतदान की सभी तैयारियों को पूर्ण करते हुए जिला मुख्यालय से गुरूवार को मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण के बाद गन्तव्य स्थलों के लिए रवानगी दे दी

पंचायत राज चुनाव- बारां व अटरू पंचायत समिति में मतदान आज, एक लाख 85 हजार146 मतदाता करेंगे मतदान
बारा. जिले की पंचायत समिति बारां, अटरू के कुल 220 मतदान केन्द्रों पर शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होगा। कुल एक लाख 85 हजार146 मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। मतदान की सभी तैयारियों को पूर्ण करते हुए जिला मुख्यालय से गुरूवार को मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण के बाद गन्तव्य स्थलों के लिए रवानगी दे दी गई।
---पहले दौर में 61 पंचायतों में होंगे चुनाव
पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में पंचायत समिति अटरू एवं बारां की कुल 6 1 ग्राम पंचायतों एवं 595 वार्ड के लिए चुनाव होंगे। प्रथम चरण में पंचायत समिति अटरू में 35 ग्राम पंचायत, 349 वार्ड के लिए 138 मतदान केन्द्र एवं बारां में 26 ग्राम पंचायत, 246 वार्ड के लिए 8 2 मतदान केन्द्र पर चुनाव होंगे। पहले दौर के मतदान में कुल एक लाख 85 हजार 146 मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर पाएंगे। जिनमें 96 हजार 219 पूरूष तथा 8 8 हजार 927 महिला मतदाता है। मतदान दिवस पर संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर निगरानी के लिए वीडियोग्राफर सुपरवाइजर नियुक्त किए गए हैं। मतदान क्षेत्रों में मतगणना समाप्ति तक सूखा दिवस घोषित किया गया है।
--पहचान दस्तावेज आवश्यक
जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रसिंह राव ने मतदान दिवस को मतदाताओं से अनुरोध किया कि वे मतदान के लिए अपना मतदाता पहचान पत्र साथ लाएंं। यदि उनके पास मतदाता पहचान पत्र नहीं हो तो चुनाव आयोग द्वारा अधिकृत 12 वैकल्पिक दस्तावेजों में से कोई एक दस्तावेज साथ लाएं।

उपसरपंच के चुनाव कल
बारां. प्रथम चरण में बारां व अटरू पंचायत समिति क्षेत्र के 6 1 ग्राम पंचायतों में उपसरपंच के चुनाव 18 जनवरी को होंगे इसके लिए उसी दिन सुबह 9 बजे से पूर्व बैठक का नोटिफि केश्न जारी कर 10 बजे बैठक प्रारंभ की जाएगी प्रात: 11 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तावों के प्रस्तुतिकरण का समय रहेगा। वहीं नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा प्रात: 11.30 बजे तक चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर चुनाव चिन्हों का आवंटन दोपहर 12 बजे तक तथा मतदान आवश्यक हुआ तो दोपहर 12 से 1 बजे के माध्य किया जाएगा इसके पश्चात मतगणना एवं परिणाम घोषणा की जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी की अपील
जिला निर्वाचन अधिकारी राव ने शुक्रवार को होने वाले चुनाव में जिले की पंचायत समिति बारां व अटरू के मतदाताओं से मतदान केन्द्र पर पहुंचकर भयमुक्त वातावरण में अपने मताधिकार का उपयोग कर जिले में शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रए निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। दिव्यांग मतदाताओं की सहायता के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर समुचित इंतजाम किए गए हैं।

Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned