लोगों को आने-जाने में हो रही परेशानी

शाहाबाद. कस्बे को बाहरी क्षेत्र से जोडऩे वाली अहिंसा सर्किल से बस स्टैंड के बीच पुलिया क्षतिग्रस्त है। वहीं बड़ी पुलिया के नीचे का काफी हिस्से जर्जर हो चुका है|

By: Mahesh

Published: 10 Mar 2019, 05:08 PM IST

शाहाबाद. कस्बे को बाहरी क्षेत्र से जोडऩे वाली अहिंसा सर्किल से बस स्टैंड के बीच पुलिया क्षतिग्रस्त है। वहीं बड़ी पुलिया के नीचे का काफी हिस्से जर्जर हो चुका है, जिससे हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। लोगों को कहना है कि यदि समय रहते ध्यान नहीं दिया हो बड़ा हादसा हो सकता है। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से पहले भी दो बार मरम्मत कराई जा चुकी है, लेकिन यह कारगर सिद्ध नहीं हो रही। ऐसे इन दोनों का नया निर्मार्ण कराया जाना चाहिए। निर्माण विभाग के सूत्रों ने बताया कि पुलिया का निर्माण लगभग तीन दशक पूर्व करवाया गया था।
एक्सईएन की हुई थी मौत
एक बार पुलिया की मरम्मत के दौरान हुए हादसे में सार्वजनिक निर्माण विभाग के एक अधिशासी अभियन्ता की भी मौत हो गई थी। युवा मुकेश राठौर ने बताया कि बारिश के दौरान पुलिया से गुजरने में डर लगता है। साथ ही भारी वाहनों के आवागमन के दौरान भी पुलिया पर हादसे के आशंका बनी रहती है।
वैकल्पिक मार्ग भी क्षतिग्रस्त
कस्बे को बाहरी क्षेत्र से जोडऩे का सबसे बडा माध्यम यही पुलिया है जो कि क्षतिग्रस्त हो रही है। इसके अलावा दो और वैकल्पिक रास्ते हैं जो कि बरसात के दौरान बंद रहते हैं। आम दिनों में इस पर आवागमन होता है। इसमें से भी पुराने बस स्टैंड के रास्ते से कस्बे को जोडऩे वाली रपटा क्षतिग्रस्त हो गई थी, निर्माण विभाग ने कहा कि इनके नवनिर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned