बजरी से भरे आधा दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

DILIP VANVANI | Updated: 14 Jun 2019, 02:26:01 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

सदर थाना पुलिस ने बुधवार को पार्वती नदी से खनन कर बजरी व पत्थरों का परिवहन कर ले जाते आधा दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया है। पुलिस की सूचना पर गुरुवार को खनि विभाग की ओर से जुर्माना की कार्रवाई की गई।

बारां. सदर थाना पुलिस ने बुधवार को पार्वती नदी से खनन कर बजरी व पत्थरों का परिवहन कर ले जाते आधा दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया है। पुलिस की सूचना पर गुरुवार को खनि विभाग की ओर से जुर्माना की कार्रवाई की गई।
कोयला पुलिस चौकी प्रभारी देवकिशन नागर ने बताया कि गश्त के दौरान बजरी से भरे पांच ट्रैक्टर-ट्रॉली व पत्थर से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली मिली। पूछताछ के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को कब्जे में लिया तथा खनि विभाग को सूचना दी गई। इस पर खनि विभाग के इंस्पेक्टर संतोष शर्मा ने जुर्माना की कार्रवाई की। पुलिस ने बताया कि उल्थी व बेवडिय़ा गांव के लोगों की ओर से पत्थर व बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली घरों के सामने से तेज रफ्तार में गुजरने से दुर्घटना होने की आशंका जताते हुए शिकायत की गई थी।
सांसद ने सुनाई थी खरी-खरी
जिले में बजरी व पत्थर के अवैध खनन के साथ यहां रेत माफियाओं के सक्रिय होने का मामला बुधवार को हुई जिला परिषद की बैठक में न केवल मुखरता से उठाया था, बल्कि एसपी समेत जिला पुलिस पर बजरी माफिया को संरक्षण देने का आरोप भी लगाया था। उन्होंने पुलिस पर मिलीभगतका आरोप लगाया था। इसके बाद दूसरे ही दिन पुलिस में कुछ हलचल दिखाई देने लगी है।
युवक रिमांड पर
भंवरगढ़. नाहरगढ़ पुलिस द्वारा अवैध गांजा रखने के आरोप में पकड़े गए आरोपी युवक को भंवरगढ़ पुलिस ने न्यायालय में पेश कर दो दिन के पीसी रिमांड पर लिया है । थाना प्रभारी नंद सिंह राजावत ने बताया कि बुधवार को नाहरगढ़ पुलिस द्वारा नाहरगढ़ निवासी ईश्वर नागरको 150 ग्राम अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार किया था इस मामले की जांच उच्च अधिकारियों द्वारा भंवरगढ़ पुलिस को सौंपी गई थी । आरोपी युवक से पूछताछ के लिए उसे आज न्यायालय में पेश कर दो दिन के पीसी रिमांड पर लिया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned