scriptपावर व वेट लिफ्टिंग आयरन गेम | Power Weight Lifting Iron Games | Patrika News

पावर व वेट लिफ्टिंग आयरन गेम

locationबारांPublished: Mar 23, 2019 09:02:01 pm

Submitted by:

Mahesh

बारां. खेल अधिकारी विशाल सिंह ने कहा कि पावर व वेट लिफ्टिंग आयरन गेम है। इस गेम के खिलाड़ी प्रदेश स्तर पर मैडल तो जीत ही रहे हैं। मेहनत करें तो राष्ट्रीय स्तर पर भी मैडल जीत सकते हैं, लेकिन यह तभी संभव होगा जब खिलाड़ी निरंतर अभ्यास करते रहे।

baran

बारां. खेल अधिकारी विशाल सिंह ने कहा कि पावर व वेट लिफ्टिंग आयरन गेम है। इस गेम के खिलाड़ी प्रदेश स्तर पर मैडल तो जीत ही रहे हैं।

बारां. खेल अधिकारी विशाल सिंह ने कहा कि पावर व वेट लिफ्टिंग आयरन गेम है। इस गेम के खिलाड़ी प्रदेश स्तर पर मैडल तो जीत ही रहे हैं। मेहनत करें तो राष्ट्रीय स्तर पर भी मैडल जीत सकते हैं, लेकिन यह तभी संभव होगा जब खिलाड़ी निरंतर अभ्यास करते रहे। खेल अधिकारी विष्णु व्यायामशाला में शनिवार को 17वीं जिला स्तरीय सब जूनियर पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों को संबोधित कर रहे थे। जिला पावर लिफ्टिंग संघ के सचिव मुकेश शर्मा नेपाली ने कहा कि सितंबर 2019 में राज्य स्तरीय बैंच प्रेस पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता बारां में आयोजित कराने का प्रयास कर रहे हैं। शर्मा व मनोहरघाट व्यायामशाला के उस्ताद मुकुट लश्करी ने विजेता लिफ्टरों को मैडल पहनाकर पारितोषिक वितरित किए। संगम के अध्यक्ष डॉ. मूलचंद शर्मा ने बताया कि राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद की सौ दिवसीय कार्ययोजना के अंतर्गत प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें विभिन्न भार वर्गों के खिलाडिय़ों ने प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किए। प्रतियोगिता के रैफरी आशीष चंदेल व कुशलपाल प्रजापति ने बताया कि 53 भार वर्ग में प्रथम सावन चंदेल व द्वितीय निखिल, 59 में विरेन प्रजापत प्रथम व 74 किलोभार वर्ग में उत्कर्ष पाल प्रथम, 94 में सुधांशु शमा गोल्ड मैडल जीतकर जिला स्तरीय लिफ्टिर बने। संगम के कोषाध्यक्ष अमित मदान ने बताया कि इन लिफ्टरों का आठ दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा। इसके बाद 6 और 7 अप्रैल को बांदीकुई (दौसा) में हो रही राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में बारां जिले की ओर से भाग लेंगे। राजस्थान वेट लिफ्टिंग संगम के कोषाध्यक्ष कुशलपाल प्रजापति ने बताया कि राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद जयपुर की ओर से खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र बारां को 180 किलो भार वर्ग का नया लिफ्टिंग सेट मिला है। बारां के विधायक पानाचंद मेघवाल का इस सेट को दिलाने में अहम भूमिका रही है। प्रतियोगिता के दौरान खेल अधिकारी ने विधिवत रूप से सेट का रिबन काटकर शुभारंभ किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो