scriptपूर्व मनोनीत पार्षद का अतिक्रमण ध्वस्त | purv manonit parsad ka | Patrika News

पूर्व मनोनीत पार्षद का अतिक्रमण ध्वस्त

locationबारांPublished: Jan 21, 2019 08:22:24 pm

Submitted by:

Ghanshyam

नगर परिषद की बेशकीमती जमीन से नगर परिषद के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने सोमवार दोपहर को अतिक्रमण हटाया। उक्त जमीन पर भाजपा के पूर्व मनोनीत पार्षद ने कब्जा कर नींव भरवा रखी थी

baran

पूर्व मनोनीत पार्षद का अतिक्रमण ध्वस्त

नगर परिषद की कार्रवाई
बिना नोटिस भेदभावपूर्ण तरीके से कार्रवाई का आरोप
बारां. नारेड़ा रोड पर नगर परिषद की बेशकीमती जमीन से नगर परिषद के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने सोमवार दोपहर को अतिक्रमण हटाया। उक्त जमीन पर भाजपा के पूर्व मनोनीत पार्षद ने कब्जा कर नींव भरवा रखी थी। कार्रवाई के दौरान पार्षद ने आयुक्त को जमकर खरी-खोटी सुनाई।
नारेड़ा रोड आसाराम आश्रम के सामने नगर परिषद की करीब 1200 स्क्वायरफीट जमीन है। उक्त जमीन पर भाजपा के पूर्व मनोनीत पार्षद सत्यानारायण गुर्जर ने निर्माण के लिए नींव भरवा रखी थी। अतिक्रमण निरोधक दस्ता पुलिस जाप्ते के साथ आयुक्त मनोज मीणा के नेतृत्व में दोपहर को मौके पर पहुंचा। दस्ते ने जेसीबी की सहायत से अतिक्रमण हटा दिया। सूचना मिलते ही सत्यनारायण गुर्जर भी पहुंचा। जमीन पर जेसीबी देखकर उसका आक्रोश फूट पड़ा। उसने आयुक्त पर जमकर नाराजगी जताई। उसका कहना था कि रोड पर कई जनों ने बढ़ी-बढ़ी बिल्डिंग बना रखी है लेकिन उन्हें नहीं हटाया जा रहा है। भाजपा की सरकार जाने के बाद दूसरी बार कार्रवाई की गई है। अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस तक नहीं दिया गया था। उक्त जमीन को उसने एक कब्जेदार से 90 हजार रुपए में खरीदी है, यह अतिक्रमण नहीं है।
पूर्व में भी हटाया था
आचार संहिता के दौरान उक्त जमीन से पूर्व में भी अतिक्रमण हटाया गया था। उस दौरान अतिक्रमी ने जमीन के चारों तरफ बाउंड्री बनवा रखी थी, जिसे जेसीबी की सहायत से ध्वस्त किया गया। नगर परिषद के अधिकारियों का कहना है कि उस दौरान भी अतिक्रमी को नोटिस देकर नींव हटाने को कहा था लेकिन उसने परवाह नहीं की थी। इसको लेकर पुन: कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान एईएन सुधाकर व्यास, जेईएन मानसिंह मीणा, अतिक्रमण प्रभारी वीरेन्द्र मीणा, मनोज मीणा, रामभरोस, रामप्रताप फौजी आदि मौजूद थे।
कब्जा कर बनाई बाउंड्री
यहां से दस्ता अम्बेडकर सर्किल पहुंचा। यहां दुकानों के पीछे एक व्यक्ति ने पक्के निर्माण के आगे नगर परिषद की जमीन पर बाउंड्री करवा रखी थी। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने शिकायत की थी। दस्ते ने जेसीबी की सहायता से यह बाउंड्री भी ध्वस्त करवा दी।
रिपोर्ट – हंसराज शर्मा द्वारा
————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो