scriptRail Safety, Doubling Tripling Baran Railway Koa-Ruthian Baran Patrika | Rail Safety दो दिन में 27 किमी दोहरीकरण का निरीक्षण | Patrika News

Rail Safety दो दिन में 27 किमी दोहरीकरण का निरीक्षण

वर्ष 2021-22 में अब तक 179 किमी का कार्य पूर्ण

बारां

Published: March 14, 2022 10:32:06 pm


hakim pathan

बारां. पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से औद्योगिक क्षेत्रों से जुड़ी रेल लाइन परियोजनाओं के रेल अधोसरंचना निर्माण कार्य को गति दी जा रही है। इसके तहत दो दिनों में 27 किमी दोहरीकरण कार्य का सफलता पूर्वक निरीक्षण व ट्रायल किया गया है। मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) मनोज अरोडा ने 13 मार्च को कोटा मंडल के कोटा-रुठियाई रेल खंड पर बिजौरा से बारां स्टेशन के मध्य 13 किलोमीटर दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण करने के बाद 14 मार्च को भोपाल मंडल के गुना-बीना रेल खंड पर ओर से पिपरईगांव स्टेशन के मध्य 14 किलोमीटर दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्यालय से प्रमुख विभागाध्यक्ष, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) एवं मंडल के मंडल रेल प्रबंधक और इंजीनियरिंग, परिचालन, इलेक्ट्रिकल, सिग्नल एवं दूरसंचार विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। पमरे ने इस वर्ष 2021.22 में दोहरीकरण एवं तिहरीकरण का कुल 179 किमी का कार्य पूर्ण किया है। पूर्ण किए गए कार्यो की प्रगति इस प्रकार है।
1-बीना से कोटा सेक्शन में अशोकनगर से ओर 13 किमी, भौंरा से बिजोरा 26 किमी, बीना से कंजिया तक 20 किमी, रुठियाई से मोतीपुरा चौकी 17 किमी, बिजोरा से बारां 13 किमी एवं ओर से पिपरईगांव 14 किमी तक सहित कुल 103 किमी दोहरीकरण का कार्य पूर्ण किया गया।
2-कटनी से सिंगरौली सेक्शन में न्यू कटनी जंक्शन से कटंगिखुर्द तक 08 किमी, देवराग्राम से मझौली तक 08 किमी एवं सलहना से खन्ना बंजारी 21 किमी तक कुल 37 किमी दोहरीकरण का कार्य पूर्ण किया गया।
3-रीवा से सतना सेक्शन में सकरिया-कैमा तक 06 किमी दोहरीकरण का कार्य पूर्ण किया गया।
4-कटनी से बीना तिहरीकरण परियोजनाओं के अंतर्गत कार्य में हरदुआ से रीठी 15 किमी एवं मालखेड़ी से खुरई 18 किमी तक कुल 33 किमी तिहरीकरणÓ का कार्य पूर्ण किया गया।
आधा दर्जन स्टेशन, 14 ब्रिज भी जांचे
बिजौरा से बारां रेलखण्ड पर 03 रेलवे स्टेशनों बिजोरा, सुन्दलक तथा बारां का भी संरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण किया। बिजोरा से बारां के मध्य रेलखण्ड पर 06 छोटे ब्रिज, 01 मेजर ब्रिज, 06 कर्व और 03 समपार फाटक का निर्माण किया गया है। बिजोरा से बारां के मध्य दोहरीकरण लाइन पर इलेक्ट्रिक इंजन से 123 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से सफल स्पीड ट्रायल भी किया गया। ओर से पिपरईगांव रेलखण्डÓ पर 03 रेलवे स्टेशनों ओर, रेहतवास तथा पिपरईगांव का भी संरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण किया। ओर से पिपरईगांव के मध्य रेलखण्ड पर 04 छोटे ब्रिज, 03 मेजर ब्रिज और 06 आरयूबी का निर्माण कार्य किया गया है। इस दौरान ओर से पिपरईगांव के मध्य दोहरीकरण लाइन पर इलेक्ट्रिक इंजन से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से सफल स्पीड ट्रायल भी किया गया।
Rail Safety दो दिन में 27 किमी दोहरीकरण का निरीक्षण
Rail Safety दो दिन में 27 किमी दोहरीकरण का निरीक्षण

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.