इस डगर पर बढ़ी मुश्किल ,फिसलन से वाहन चालक परेशान रहे

Shivbhan Sharan Singh

Publish: Jul, 13 2018 04:03:39 PM (IST)

Baran, Rajasthan, India
इस डगर पर बढ़ी मुश्किल ,फिसलन से वाहन चालक परेशान रहे

रेलवे अंडरपास में कीचड़-पानी होने से दुपहिया चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा

बारां. झालावाड़ रोड पटरीपार इलाके के बाशिंदों की मुसीबत बारिश के साथ शुरू हो गई है। बुधवार को शहर में झमाझम बारिश के बाद व गुरुवार को भी बारिश का दौर जारी रहने से रेलवे अंडरपास में कीचड़-पानी होने से दुपहिया चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेनें गुजरने के चलते झालावाड़ रोड रेलवे फाटक दिनभर में कई बार बंद करना पड़ता है। ऐसे में दुपहिया वाहन चालकों की आवाजाही यहां बने अघोषित अंडरपास से होती है, लेकिन बारिश का दौर शुरू होने के बाद कीचड़-पानी के चलते यहां से भी निकलना दुश्वार हो रहा है। शहर के इस मार्ग पर स्वीकृत आरओबी निर्माण शुरू होने के अभी अते-पते नहीं है, लेकिन उससे पहले जनता को भारी असुविधा झेलनी पड़ रही है।
फिसलते-बचते आवाजाही
बुधवार की बारिश के बाद इस अघोषित अंडरपास के दोनों ओर के रास्तों पर फिसलन हो गई। ऐसे में सुबह फाटक लगने के दौरान एक ओर तो फाटक की दोनों तरफ सैकड़ों वाहन खड़े रहे तो जो दुपहिया चालक अंडरपास से होकर निकल रहे थे, उन्हें भी परेशानी हुई। कई वाहन चालक फिसलते-बचते यहां से निकल पाए। कई वाहन चालक परेशानी से बचने के लिए फाटक खुलने का इंतजार करते रहे।
दिनभर में कई बार इंतजार
झालावाड़ रोड पर शहर की एक चौथाई से अधिक आबादी निवास करती है। इसके अलावा शहर के लोगों की भी इस मार्ग पर आवाजाही होती है। दिनभर में सैकड़ों बड़े-छोटे वाहन गुजरते हैं। फाटक बार-बार लगने के दौरान वाहनों की लम्बी कतारें लग जाती है।
न स्थायी न वैकल्पिक
समस्या को देखते हुए यहां आरओबी भी मंजूर किया गया था, लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है। काम शुरू होने में अभी और समय लगने की संभावना है वहीं पूरा होने में तो खासा समय लगना है। वाहनों की आवाजाही के लिए रेलवे की ओर से वैकल्पिक बंदोबस्त भी नहीं है। जो अघोषित अंडरपास है, वह भी पिछले साल नगर परिषद की ओर से पानी निकासी को लेकर ठीक कराने के बाद यहां से पुन: वाहनों की आवाजाही शुरू होने लगी थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned