script

तेज बारिश के दौरान मकानों को नुकसान

locationबारांPublished: Jul 01, 2018 04:51:40 pm

खण्डेला ञ्च पत्रिका. ग्रामपंचायत रामपुर टोडिया के जनकपुर व टोडिय़ा गांव में तेज बारिश के कारण दो मकानों की दीवार ढह गई।

तेज बारिश के दौरान मकानों को नुकसान

kisan

खण्डेला ञ्च पत्रिका. ग्रामपंचायत रामपुर टोडिया के जनकपुर व टोडिय़ा गांव में तेज बारिश के कारण दो मकानों की दीवार ढह गई। ऐसे में प्रभावित परिवारों को खुले आसमान के नीचे जीवन बसर करना पड़ रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है। पीडि़त कन्हैयालाल गुर्जर ने बताया कि वह कच्चे मकान में परिवार के सदस्यों के साथ खाना खा रहा था तभी तेज आवाज होने पर देखा तो मकान का आधा हिस्सा ढह चुका था। इसके बाद वह परिवार सहित बाहर निकल गया। देखते ही देखते सारा मकान ढह गया। पीडि़त ने बताया कि वह परिवार के साथ एक ही कमरे में गुजारा कर रहा था और तेज बारिश के कारण वह भी ढह गया। अब पूरा परिवार बेघर हो गया। चिंताराम सहरिया का भी पक्का मकान भी ढह गया। दोनों परिवारों को पड़ौसियों ने शरण दी। पीडि़तों ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। सरपंच धनराज गुर्जर ने कहा कि वे सरकार से मदद दिलाने के प्रयास करेंगे।
टक्कर से बाइक सवार घायल
पलायथा ञ्च पत्रिका. यहां स्थित बस स्टैंड पर शनिवार को ट्रोले की टक्कर से मोटर साइकिल सवार गंभीर घायल हो गया। उसे कोटा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। जानकारी के अनुसार सोयत मध्यप्रदेश निवासी प्रवीण पाटीदार मोटरसाइकिल से कोटा की ओर जा रहा था। पलायथा तिराहे पर उसे पीछे से आ रहे ट्रॉले ने टक्कर मार दी। जिसमें उसके सिर पर गंभीर चोटे आने पर सीमलिया टोल की एम्बुलेंस से उसे कोटा के सरकारी अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया।
थर्मल में स्क्रेप का घालमेल सामने आया
छबड़ा ञ्च पत्रिका. छबड़ा सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर प्लांट मोतीपुरा चौकी में स्क्रेप की सप्लाई में घालमेल का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में बापचा पुलिस ने शुक्रवार रात ट्रक चालक सहित दो जनों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। बापचा थानाप्रभारी धनराज सिंह के अनुसार थर्मल में कार्यरत एलएंडटी के मुख्य अधिकारी गुरुशरण सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि थर्मल के स्क्रेप ठेकेदार के ट्रक चालक ईश्वर सिंह व चौकी निवासी चंद्रभान यादव ने थर्मल से स्क्रेप भरा था और कंपनी के कांटे पर इसका तोल करने पर स्क्रेप का वजन 7 टन था और बाहर धर्मकांटे पर इसे तौला तो 15 टन का अंतर निकला और स्क्रेप का वजन 22 टन निकला। जिस पर दोनों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। प्रारंभिक जांच में संभावना है कि थर्मल में कंपनी के तौल कांटे पर तौल के बाद आरोपियों द्वारा चोरी का स्क्रेप भरा गया जिससे इसका वजन 15 टन बढ़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो