scriptगूंजने लगे कोरोना से बचाव के संदेश, सावधान…सावधान, निर्देशों की करें पालना | Rescue messages from Corona started echoing | Patrika News

गूंजने लगे कोरोना से बचाव के संदेश, सावधान…सावधान, निर्देशों की करें पालना

locationबारांPublished: Apr 02, 2020 05:51:25 pm

Submitted by:

Mahesh

बारां. अब कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए घरों पर सुरक्षित रहने व सोशल डिस्टेंस की पालना करने की सख्त आवश्यकता है। इसके तहत सरकार की ओर से विभिन्न विभिन्न विभागों के माध्यम से लोगों को कोरोना से डरना नहीं, हराना है का पाठ पढ़ाया जा रहा है।

गूंजने लगे कोरोना से बचाव के संदेश, सावधान...सावधान, निर्देशों की करें पालना

गूंजने लगे कोरोना से बचाव के संदेश, सावधान…सावधान, निर्देशों की करें पालना

बारां. अब कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए घरों पर सुरक्षित रहने व सोशल डिस्टेंस की पालना करने की सख्त आवश्यकता है। इसके तहत सरकार की ओर से विभिन्न विभिन्न विभागों के माध्यम से लोगों को कोरोना से डरना नहीं, हराना है का पाठ पढ़ाया जा रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रति लोगों को आगाह करने के लिए जिला प्रशासन व जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से माइकिंग के माध्यम से जागरूकता संदेश दिए जा रहे हैं। इसके लिए शहर के प्रमुख मार्गो व चौराहों पर स्थायी रूप से माइक लगाकर वीडियो संदेश दिए जा रहे हैं। इससे लोग खासे प्रभावित हो रहे हैं। पुलिसकर्मी भी आने जाने वालों लोगों को रोककर माइकिंग से दिए जा रहे ओडियो संदेश सुनाकर सजग कर रहे हंै।
पंचायतों में भी सतर्कता
जिले में शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को जागरूक करना शुरू कर दिया है। वहीं सरकार के आदेशों के बाद अब पंचायतीराज विभाग सक्रिय होने से ग्रामीण क्षेत्रों में भी ग्राम पंचायत सरपंचों की ओर से गांव-गांव में जागरूकता कार्य किए जा रहे हैं। बजट उपलब्ध कराने की घोषणा के बाद अब पंचायतों की ओर से गांव में सेनेटाइजर का छिड़काव करना भी शुरू कर दिया है। शहर में नगरपरिषद की ओर से दस टीमों का गठन कर सेनेटाइजर का छिड़काव कराया जा रहा है।
सख्ती से दिखने लगा असर
शहर में पुलिस प्रशासन की ओर से सख्ती बरतना शुरू किया तो अब बाजारों में लोगों की चहल-पहल पर लगाम लगी है। कोराना महामारी के प्रभाव को देखते हुए अब लोग भी भयभीत हो रहे हैं। विशेष आवश्यकता वाले लोग ही आते-जाते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि अभी प्रशासन की ओर से गली मोहल्लों में ध्यान नहीं दिए जाने से मोहल्लों में लोग जमा हो रहे है। इस पर भी प्रभावी ढंग से रोक लगाने की आवश्यकता है। शहर में मंगलवार को सुबह से शाम तक सन्नाटा पसरा रहा। शाम के समय जरूर सब्जी फल आदि खरीदने वालों की चहल कदमी नजर आई।
-जिला स्वास्थ्य समिति व प्रशासन की ओर से शहर में स्थाई रूप से माइक लगाकर लोगों को कोरोना से बचाव का संदेश देकर जागरूक किया जा रहा है।
-डॉ. राजेन्द्र कुमार मीणा, डिप्टी सीएमएचओ, (स्वास्थ्य)

ट्रेंडिंग वीडियो