नदी-नालों में उफान, रपट-पुलियाओं पर तेज बहाव

‘www.patrika.com/rajasthan-news‘

By: Shivbhan Sharan Singh

Published: 20 Jul 2018, 05:00 PM IST

बारां. जिले में गुरुवार को भी मानसून खासा मेहरबान रहा। अब ऊपरी क्षेत्रों में भी तेज बारिश के बाद बारां जिले के नदी-नाले उफान पर आ रहे हैं। शहर में शाम को मामूली बूंदाबांदी हुई। समरानियां क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई। इससे कस्बे की नहराई और बड़ी नदी की पुलिया पर डेढ़ फीट की चादर चल गई। सारथल, अटरू क्षेत्र में भी डेढ़ घंटे बारिश हुई।
उधर, अन्ता के निकट से गुजरती कालीसिंध नदी में गुरुवार को एक युवक बह गया। देर शाम तक उसका पता नहीं चला था। बुधवार सुबह ८ बजे से गुरुवार सुबह ८ बजे तक सर्वाधिक ४५ मिमी. बारिश छबड़ा में दर्ज की गई। छीपाबड़ौद में २४, अटरू में १८ मिमी. बारिश हुई। हालांकि अब तक की बारिश से जिले के बांध-तालाब लबालब नहीं हुए हैं।
अब तक इतनी बारिश
जिले में एक जून से अब तक इतनी बारिश हुई है। जल संसाधन विभाग के अनुसार बारां में 277, बारां तहसील में 299, अटरू में 229, छबड़ा में 492, छीपाबड़ौद में 278, मांगरोल में 151, अंता में 251, किशनगंज में 191, शाहबाद में 179 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। इसी प्रकार भंवरगढ़ कॉलोनी में 178, उम्मेदसागर में 126, शेरगढ़ में 277, गोपालपुरा में 80 व बैथली में 357 एमएम बारिश दर्ज की गई।
गऊघाट. ऊपरी इलाकों में तेज बारिश से परवन नदी में पानी की आवक हुई जिससे पुरानी पुलिया पर पानी आ गया। क्षेत्र में गुरुवार को सुबह से ही बारिश का दौर जारी रहा। कभी तेज तो कभी हल्की बारिश हुई। भूपसी नदी, बाणगंगा, परवन सहित कई नदी-नाळों में पानी की आवक हुई।
भंवरगढ़. कस्बे सहित आस-पास ग्रामीण अंचल में मंगलवार देर रात शुरू हुआ बरसात का दौर रुक-रुककर तीसरे दिन भी लगातार जारी रहा। गुरुवार को भी दिनभर रुक-रुककर रिमझिम बरसात का दौर जारी रहा। क्षेत्र के छोटे बड़े तालाब में पानी की आवक हुई है।
खण्डेला. कालियादह नदी में बारिश के चलते अचानक उफान शुरू हो गया जिससे केलवाड़ा से खण्डेला-माधोपुरा मार्ग दोपहर 12 बजे से शाम तक बंद रहा।
छबड़ा. कस्बे में गुरुवार को दिनभर रुक-रुक कर हल्की बारिश का दौर चला। बुधवार को भी सारी रात क्षेत्र में जोरदार बारिश का दौर चला।

Show More
Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned