रोड़ नहीं तो वोट नहीं

चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार रात भाजपा प्रत्याशी प्रभूलाल सैनी गांव में पहुंचे तो जाते ही गांव के लोगों ने उनके सामने अपनी पीड़ा बयां की। उन्होंने कहा कि कई सालों से गांव में लोग कीचड़

By: Ghanshyam

Published: 25 Nov 2018, 10:25 PM IST

मांगरोल .अंता विधानसभा क्षेत्र के शाहपुरा पंचायत के चैनपुरिया गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय किया है। चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार रात भाजपा प्रत्याशी प्रभूलाल सैनी गांव में पहुंचे तो जाते ही गांव के लोगों ने उनके सामने अपनी पीड़ा बयां की। उन्होंने कहा कि कई सालों से गांव में लोग कीचड़ का सामना कर रहे हैं। मुख्य रास्तों ही नहीं पूरे गांव में कीचड़ से रास्ते सने हैं ।महिलाओं ने रास्ता रोक कर विरोध भी जताया। गांव के लोगों ने कहा कि कीचड़ के कारण गांववासियों को तो परेशानी उठानी ही पड़ती हैं बच्चों को भी आने जाने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। गांव के राकेश, रामावतार, बद्रीलाल, हंसराज ने बताया कि पिछले पांच सालों में एक भी विकास का काम गांव में नहीं हुआ। अब गांव के लोग चुनावी वादों से तंग आ चुके हैं। अगर चुनाव से पहले रोड़ नहीं बना तो इस बार आने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।
मतगणना स्थल का निरीक्षण
पत्रिका न्यू•ा नेटवर्क
श्चड्डह्लह्म्द्बद्मड्ड.ष्शद्व
बारां. जिले के लिए नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक मनोज कुमार व व्यय पर्यवेक्षक विजय बाबू वासन्ता ने शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एसपी सिंह के साथ राजकीय महाविद्यालय में मतगणना की गई विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। पर्यवेक्षकों ने राजकीय महाविद्यालय में ईवीएम वीवीपेट संग्रहण कक्ष, मतगणना कक्ष, पर्यवेक्षक कक्ष, सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग आदि विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी व संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली। चुनाव पर्यवेक्षकों ने राजकीय कन्या महाविद्यालय अस्पताल रोड पर चल रहे मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।
५० युवा मंडलों का करेंगे गठन
शाहाबाद. यहां शाहाबाद ब्लॉक में नेहरू युवा मंडल की ओर से 50 मंडलों का गठन किया जाएगा। इसके लिए युवाओं का एक दल शनिवार को शाहाबाद से बाईक रैली की रूप में रवाना हुआ। नेहरू युवा केन्द्र के पवन माली ने बताया कि 24 से 28 नवम्बर तक अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्र में 50 मंडलों का गठन किया जाएगा। वहीं मतदाता जागरूकता अभियान तथा बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं कार्यक्रम सहित सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर छह गांवों के मंडल अध्यक्षों सहित युवा मंडल पदाधिकारी मौजूद थे।
रिपोर्ट - हंसराज शर्मा द्वारा
-----------------------

Ghanshyam Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned