रपट पर बहे युवक का शव मिला ,ट्रेन यात्रियों से चोरी का खुलासा

रपट पर बहे युवक का शव मिला ,ट्रेन यात्रियों से चोरी का खुलासा

Shiv Bhan Singh | Publish: Sep, 11 2018 03:59:20 PM (IST) Baran, Rajasthan, India

छबड़ा में एक महिला यात्री का बैग चुराने के एक और आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चुरा गया एक मोबाइल बरामद किया है।

बारां. जीआरपी ने ट्रेनों में यात्रियों के सामान चोरी करने के मामले का खुलासा करते हुए गत दिनों छबड़ा में एक महिला यात्री का बैग चुराने के एक और आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चुरा गया एक मोबाइल बरामद किया है। जीआरपी चोकी प्रभारी व प्रकरण के अनुसंधान अधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने बताया कि गत एक अगस्त को छबड़ा में अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस में सवार एक महिला यात्री का बैग चुराकर दो युवक पप्पू उर्फ अरविन्द व उसका रिश्तेदार भाई नरेन्द्र उर्फ मोनू राजपूत भाग गए थे। बैग में सोने की दो अंगुठी, चेन, दो मोबाइल व दस हजार रुपए आदि थे। पप्पू ने एक मोबाइल चुराकर अटरू निवासी गोलू को बेच दिया था। इस पर गोलू को गिरफ्तार कर उससे मोबाइल बरामद किया। पप्पू फिलहाल अन्य मामले में जेल में है। रविवार रात आरोपी नरेन्द्र राजपूत निवासी रामनगर कॉलोनी तेलफैक्ट्री बारां को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक ममोबाइल बरामद किया तथा सोमवार को कोटा न्यायालय में पेश किया। जहां से जेल भेज दिया गया।
सरपंच व पटवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
बारां. सदर थाना पुलिस ने सोमवार को न्यायालय से प्राप्त इस्तगासे पर निकटवर्ती इकलेरा ग्राम पंचायत सरपंच व हल्का पटवारी समेत तीन जनों के खिलाफ जमीन विवाद को लेकर धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी आशीष भार्गव ने बताया कि इकलेरा निवासी लक्ष्मीचन्द यादव ने इस्तगासे के आधार पर गांव निवासी परमानन्द, ग्राम पंचायत सरपंच गिरिराज मेहरा व हल्का पटवारी नरेश सुमन के खिलाफ जमीन के मामले में साजिश के तहत धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।
वृद्ध से मारपीट
बारां. निकटवर्ती दीलोदा गांव निवासी वृद्ध ने दो जनों के खिलाफ मारपीट कर नकदी छीनने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। सदर थाना पुलिस ने बताया कि मदनलाल नायक (63) ने आरोप लगाया कि महेन्द्र व उसकी पत्नी रेखा ने उसके साथ मारपीट की तथा करीब 12 सौ रुपए नकद छीन लिए।
सरपंच ने की धक्का-मुक्की व मारपीट
भंवरगढ़. क्षेत्र के बकनपुरा गांव निवासी एक विधवा वार्ड पंच ने वहां की महिला सरपंच पति के खिलाफ धक्का-मुक्की व मारपीट करने का प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि बकनपुरा निवासी प्रार्थिया हरपाल कौर ने रविवार शम रिपोर्ट दर्ज करवाई कि गत 8 सितंबर को उसने महिला सरपंच से ग्राम पंचायत की कैश बुक व मनरेगा कार्य आदि के स्टेटमेंट की जानकारी मांगी थी। सरपंच ने जानकारी देने से मना कर दिया तथा बाद में सरपंच ने उसके पति दौलत राम को मौके पर बुला लिया। सरपंच पति ने उसके साथ धक्का-मुक्की कर दी। इस दौरान वहां मौजूद उसके देवर जसवंत सिंह द्वारा बीच-बचाव करने पर दौलत राम ने उनके साथ भी मारपीट की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned