scriptअचानक टनल में चट्टान के पत्थर गिरे, दो मजदूरों की हुई दर्दनाक मौत | Rock stones fall two workers die: 2 laborers die falling stone | Patrika News

अचानक टनल में चट्टान के पत्थर गिरे, दो मजदूरों की हुई दर्दनाक मौत

locationबारांPublished: Jul 29, 2019 10:55:09 pm

Submitted by:

abdul bari

परिजनों के यहां पहुंचने के बाद शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा तथा परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि टनल में अधिकांश कार्य मशीनों से किया जा रहा है। खुदाई व मिट्टी आदि निकालने का काम भी मशीनों से किया जा रहा है। इससे टनल के अन्दर बहुत कम मजदूर रहते हैं।

2 laborers die falling stone

अचानक टनल में चट्टान के पत्थर गिरे, दो मजदूरों की हुई दर्दनाक मौत

बारां.
जिले के छीपाबडौद के मौखमपुरा गांव के समीप निर्माणाधीन परवन सिंचाई परियोजना बांध की टनल में सोमवार दोपहर अचानक चट्टान के पत्थर गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई है। दोनों मृतक उड़ीसा के रहने वाले हैं। घटना की सूचना पर मृतकों के परिजन बारां के लिए रवाना हो गए हैं। परिजनों के पहुंचने व उनकी रिपोर्ट के आधार पर कर्रवाई की जाएगी।
छीपाबड़ौद थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह जादौन ने बताया कि मजदूर धर्मा दोरा (30) पुत्र झगली दोरा निवासी गोतमी थाना पाटपुर जिला गंजम उड़ीसा व गुडा तुम्बा (44) पुत्र गुडा रघुनाथ निवासी कुसापोडा थाना ढीगायोड़ी, जिला गंजम उड़ीसा करीब ढाई किलोमीटर लम्बी टनल में काम कर रहे थे। इसी दौरान टनल के पत्थर गिरने से दोनों मजदूरों की मौके पर मृत्यु हो गई। घटना के समय मौके पर मौजूद संवेदक कम्पनी के कर्मचारी उन्हें लेकर छीपाबड़ौद चिकित्सालय लेकर पहुंचे। जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
बारां में रखवाए शव

पुलिस ने बताया कि छीपाबड़ौद चिकित्सालय में शवों को रखने के लिए डीप फ्रीज आदि की व्यवस्था नहीं होने के कारण एहतियात व शवों की सुरक्षा व्यवस्था के तहत उन्हें देर शाम बारां जिला चिकित्सालय के पोस्टमार्टम कक्ष में रखा गया है। बाद में पुलिस की ओर से परिजनों को सूचना दी गई।
परिजनों का इंतजार

परिजनों के यहां पहुंचने के बाद शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा तथा परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि टनल में अधिकांश कार्य मशीनों से किया जा रहा है। खुदाई व मिट्टी आदि निकालने का काम भी मशीनों से किया जा रहा है। इससे टनल के अन्दर बहुत कम मजदूर रहते हैं। ( प्रतीकात्मक तस्वीर )
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो