सभी किसानों का हो कर्जा माफ

डिफ ाल्टर किसानों के साथ-साथ सभी किसानों का 2 लाख रूपए तक का कर्जा माफ किया जाए। सभी किसानों को सरकार की कर्ज माफ ी योजना का लाभ मिल सके।

By: Ghanshyam

Published: 03 Jan 2019, 08:50 PM IST

मांगरोल. भारतीय किसान संघ तहसील मांगरोल की एक आपात बैठक माता ब्रह्माणी मंदिर परिसर में तहसील अध्यक्ष सत्यप्रकाश की अध्यक्षता में तथा जिला जैविक प्रमुख चौथमल नागर के सानिध्य संपन्न हुई। इसमें किसानों को संबोधित करते हुए जैविक प्रमुख चौथमल नागर ने कहा कि कर्जा माफ ी डिफ ाल्टर किसानों के साथ-साथ सभी किसानों का 2 लाख रूपए तक का कर्जा माफ किया जाए। सभी किसानों को सरकार की कर्ज माफ ी योजना का लाभ मिल सके। इस मामले में सरकार को ज्ञापन देकर मांग की जाएगी। साथ ही किसानों की फ सलों को वन्य जीवों और आवारा मवेशियों से बचाने के लिए स्थाई समाधान की मांग भी सरकार से की जाएगी। उन्होंने कहा कि दिनांक 5 एवं 6 जनवरी को बालाखेड़ा में महादेव मंदिर में किसानों का एक अभ्यास वर्ग भी किया जाएगा। बैठक के बाद किसानों द्वारा उपखंड अधिकारी को इन मांगों पर एक ज्ञापन दिया गया। बैठक में हरिप्रकाश, भोजराज, मुकेश सुमन, ओमप्रकाश शर्मा, धनपाल मीणा, घांसीलाल एवं जगदीश पारेता, मदन लाल सुमन, शिवराज नागर मऊ, ओमप्रकाश रिझीयां सहित कई किसान मौजूद थे।
उपखण्ड अधिकारी ने किया अस्पताल का निरीक्षण
छीपाबड़ौद. उपखण्ड़ अधिकारी रामावतार बरनाला ने मंगलवार को मुख्यालय के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्सालय में मौजूद चिकित्सकों व कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उपखण्ड़ अधिकारी बरनाला ने करीब एक घटे से भी अधिक समय में चिकित्सालय की व्यवस्थाए देखी तो महिला व पुरूष वार्डों में समुचित सफ ाई व्यवस्था नहीं होने के साथ पलंगों पर बिछी गन्दी चादरों को लेकर नाराजगी जताई ओर त्वरित सुधार करने की सख्त हिदायत दी। निरीक्षण के दौर में उपखण्ड अधिकारी ने कर्मचारियों को कार्यालय समय में युनिफ ार्म के साथ होने के अलावा नि:शुल्क दवा वितरण सहित सरकारी योजनाओं के तहत आमजन को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विभागीय चर्चा की। वही अस्पताल परिसर में खडे अवैध वाहनों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस मौके पर चिकित्सक हेमन्त नागर सहित कर्मचारी उपस्थित थे।
रिपोर्ट - हंसराज शर्मा द्वारा
----------------------

Ghanshyam Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned