scriptसड़क पर बहाया दूध,जिसे खरीदना है वो गांव में आकर खरीदे, किसानों का गंाव बंद कार्यक्रम | sadak per doodh bahaya, gaun bandh | Patrika News
बारां

सड़क पर बहाया दूध,जिसे खरीदना है वो गांव में आकर खरीदे, किसानों का गंाव बंद कार्यक्रम

बाजार में दूध बेचने जा रहे दुग्ध उत्पादकों को सहित सब्जी विक्रेताओं को बाजार में अपनी कोई भी उत्पादन नहीं ले जाने के लिए समझाइश की।

बारांJun 01, 2018 / 08:44 pm

Shivbhan Sharan Singh

सड़क पर बहाया दूध,जिसे खरीदना है वो गांव में आकर खरीदे, किसानों  का गंाव बंद कार्यक्रम

doodh

केलवाड़ा. फसलों का समर्थन मूल्य सहित अन्य मांगों के समर्थन में किसानों ने शुक्रवार को बाजार में दूध बेचने जा रहे दुग्ध उत्पादकों को सहित सब्जी विक्रेताओं को बाजार में अपनी कोई भी उत्पादन नहीं ले जाने के लिए समझाइश की। इस दौरान किसान महापंचायत के सदस्यों ने दूध भी सड़क पर बहा दिया। महापंचायत के प्रताप शर्मा, आदित्य त्यागी, बालकिशोर पांचाल ने बताया कि एक जून से 10 जून तक गांव बंद कार्यक्रम के तहत किसानों से समझाइश की जा रही है कि कोई भी किसान अपना उत्पादन बाजार में लेकर नही जाएगा। जिसे खरीदना है वो गांव में आकर खरीदे।
नाहरगढ़. किसान महापंचायत के देशव्यापी हड़ताल को दूध विक्रेताओं ने भी समर्थन दिया है। किसान महापंचायत के नाहरगढ़ खंड अध्यक्ष जुगल किशोर मंगल ने बताया कि कस्बे के दूध विक्रेताओं ने दूध नहीं बेचने और बाजार से कुछ नही खरीदने का निर्णय लिया है। दूध विक्रेताओं ने हड़ताल का समर्थन किया है।
अपहृत किशोरी दस्तयाब, नारीशाला भेजा
छबड़ा. पुलिस ने गत दिनों अपहृत की गई किशोरी को शुक्रवार को खानपुर से दस्तयाब कर लिया। सीआई तारा चंद के अनुसार नैना बंजारा व उसका एक साथी कस्बे में मजदूरी करने आई किशोरी को सप्ताह भर पूर्व अपहृत कर ले गए थे। किशोरी के पिता की रिपोर्ट पर तलाश करने पर शुक्रवार को खानपुर से दस्तयाब कर इसे बाल कल्याण न्यायालय बारां में पेश करने पर नारी शाला भेजा गया।

दोस्त से मारपीट, आरोपित गिरफ्तार
छबड़ा. पुलिस ने मारपीट के मामले में शुक्रवार को एक जने को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार बबोरा निवासी नवल कुमार ने अपने मित्र चंद्र सिंह राजपूत निवासी पाठेड़ा के विरुद्ध उसके साथ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिस पर आरोपी को शांति भंग में गिरफ्तार कर लिया।

छह दिन बाद मृतक युवक की हुई शिनाख्त
कवाई. मोठपुर थाना क्षेत्र के बलदेवपुरा गांव में रविवार को सड़क के किनारे मिले युवक के शव की शिनाख्त शुक्रवार को हुई। शिनाख्त न होने से शव बारां अस्पताल की मोर्चरी में रखा था। थानाप्रभारी दलपत सिंह ने बताया कि मृतक की शिनाख्त अटरू निवासी 24 वर्षीय मोनू माली के रूप में हुई। वह पिछले दो वर्षों से बड़ौरा के समीप रायपुरिया स्थित हनुमान मंदिर आश्रम पर रहता था। आश्रम पर रह रहे अन्य बाबा ने मृतक के पिता को फोन कर अवगत कराया था कि मोनू पिछले कुछ दिनों से आश्रम पर नहीं है। जिस पर मृतक के पिता ने मोठपुर पुलिस से संपर्क किया था। इसके बाद मृतक की शिनाख्त पुत्र मोनू के रूप में की।

अपहरण कर मारपीट की
कवाई. क्षेत्र के मोठपुर कस्बे में गुरुवार रात शराब ठेके के पास बैठे दो लोगों के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। पुलिस के अनुसार मोठपुर निवासी कृष्णकान्त उर्फ सुरेश कुशवाह व मोहनलाल कुशवाह कस्बे में शराब ठेके के पास बैठे थे। जिन्हे जबरदस्ती मोटर साइकिल पर बिठा कर पंकज व दो अन्य व्यक्ति पावर हाउस क्षेत्र में ले गए और मारपीट की। मोहनलाल के सिर में गंभीर चोट आने पर उसे बारां हॉस्पिटल में भर्ती करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान जारी कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो