scriptशहर में नजर आएंगी, लाल, हरी व पीली बत्तियां | sahar me najar aayegi lal | Patrika News

शहर में नजर आएंगी, लाल, हरी व पीली बत्तियां

locationबारांPublished: Jan 21, 2019 08:49:07 pm

Submitted by:

Ghanshyam

यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ व व्यवस्थित करने के नगर परिषद, यातायात पुलिस व परिवहन विभाग अब समन्वित प्रयास करेंगे। इसे लेकर सोमवार को नगर परिषद के सभापति

baran

शहर में नजर आएंगी, लाल, हरी व पीली बत्तियां

सुधरेगी शहर की यातायात व्यवस्था
नगर परिषद, यातायात पुलिस व परिवहन विभाग करेंगे समन्वित प्रयास
बारां. शहर की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ व व्यवस्थित करने के नगर परिषद, यातायात पुलिस व परिवहन विभाग अब समन्वित प्रयास करेंगे। इसे लेकर सोमवार को नगर परिषद के सभापति कमल राठौर की पहल बैठक हुई। इसमें यातायात प्रभारी आशारानी बारहठ व जिला परिवहन अधिकारी दिनेश सागर समेत नगर परिषद के अन्य अधिकारी शामिल रहे। परिषद सभापति ने शहर के प्रमुख मार्गों व चौराहों पर करीब ३० लाख की लागत से संकेतक व सिगनल बोर्ड समेत अन्य आवश्यक उपकरण लगाने के लिए बजट देने की घोषणा की। नगर परिषद के अधिशासी अभियंता महेन्द्र सिंह हाड़ा ने बताया कि चर्चा के बाद सभापति व अधिकारियों ने शहर का दौरा कर हालात का जायजा लिया तथा आपसी चर्चा के बाद लाल, हरे व पीले रंग की सिगनल बत्तियां तथा संकेतक लगाने पर सहमति जताई। इस दौरान परिषद आयुक्त मनोज मीणा भी साथ रहे।
लाइटिंग से रहेगी जगमग
परिषद सूत्रों के अनुसार शहर में अनेक स्थानों पर लगाए जाने कई संकेतक व सिगनल लाइटिंग वाले होंंगे। इनसे लाल, पीली व हरी रोशनी वाहन चालकों को नियमों की पालना का संदेश देती नजर आएंगी। काफी समय पहले शहर में कुछ स्थानों पर ऐसे सिगनल लगाए गए थे, जो कुछ ही समय बाद नाकारा होकर सडक़ों व चौराहों से हट गए थे।
टैंडर जारी, अब कार्यादेश
परिषद सूत्रों ने बताया कि नगर परिषद ने यातायात व्यवस्था के लिए ३० लाख रुपए का बजट स्वीकृत कर टैंडर जारी कर दिए है। कुछ ही समय में अैंडर प्रक्रिया पूरी कर कार्यादेश जारी कर दिया जाएगा। संकेतक व सिगनल यातायात पुलिस की देखरेख में लगेंगे। इनसे शहर में आने वाले अनजान लोगों को अपना सफर तय करने में आसानी होगी।
लेंगे तकनीकी विशेषज्ञों से राय
यातायात प्रभारी आशा बारहट ने बताया कि शहर की यातायात व्यवस्था के सुव्यवस्थित करने की दिशा में व शहर को व्यवस्तिथ स्वरूप देने के उद्देश्य से बारां में सभी चौराहों पर सिगनल व लाइटिंग डायरेक्शन खम्भे लगाए जाने के लिए नगर परिषद अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। शहर के चौराहों व प्रमुख मार्गों पर तकनीकी अधिकारियों से राय लेकर यह कार्य किया जाएगा।
रिपोर्ट – हंसराज शर्मा द्वारा
———————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो