संक्रमण रोकने के लिए सख्ती, शहर को किया सील, जगह-जगह नाकाबंदी

बारां. कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित करने के लिए अब पुलिस की ओर से विशेष सख्ती बरतना शुरू कर दिया गया है। पुलिस जिले की प्रवेश सीमाओं को सील कर दिया है, इसके अलावा बारां शहर की सीमा को भी सील कर दिया है। प्रवेश सीमा, प्रमुख चौराहों, बाजारों पर पुलिस जवानों को तैनात कर नाकाबंदी शुरू कर दी है।

बारां. कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित करने के लिए अब पुलिस की ओर से विशेष सख्ती बरतना शुरू कर दिया गया है। पुलिस जिले की प्रवेश सीमाओं को सील कर दिया है, इसके अलावा बारां शहर की सीमा को भी सील कर दिया है। प्रवेश सीमा, प्रमुख चौराहों, बाजारों पर पुलिस जवानों को तैनात कर नाकाबंदी शुरू कर दी है। आवश्यक सेवाओं के तहत आने जाने वाले लोगों को ही रियायत दी जा रही है। अब दुपहिया वाहन चालकों के चालान बनाने व नहीं मानने वालों के वाहन जब्त करने की कार्रवाई भी की जा रही है। सड़कों पर विशेष रूप से ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी जवान ही नजर आ रहे हैं।

बाजार देखने का बहाना
लोगों के घरों से निकलने पर रोक लगाई हुई है, लेकिन लोग इसकी पालना नहीं कर रहे हैं। समझाइश के बाद भी लोग दुपहिया वाहन लेकर इधर-उधर घूम रहे हैं। लोग बाजारों के हालात देखने के लिए ही दुपहिया लेकर निकल रहे है। इसके अलावा कई लोग गली मोहल्लों में समूह के रूप में बैठकर बतिया रहे हैं। ऐसे लोगों का कहना है कि सुबह से शाम तक घरों में अन्दर रहते हैं कोई दिखता भी नहीं है, टीवी भी कब तक देखे। इससे कुछ देर के लिए गली में आ जाते हैं, लेकिन लोगों का इस तरह गलियों में निकलना सेहत की दृष्टि से बहुत भारी पड़ सकता है।
डेढ़ सौ वाहन जब्त, दो गिरफ्तार
अब ऐसे वाहन चालकों के चालान बनाने शुरू कर दिए गए हंै। शहर के प्रमुख चौराहों पर वाहन चालकों को रोककर उनसे कारण पूछा जा रहा है। संतोषप्रद जानकारी नहीं देने पर मंगलवार व बुधवार के दो दिनों में करीब डेढ़ सौ वाहन जब्त किए गए है तथा बड़ी संख्या में वाहन चालकों के खिलाफ चालान बनाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान दो जनों को गिरफ्तार भी किया गया है। शहर में ही बीते दो दिनों में करीब सौ वाहनों के चालान बनाए गए तथा करीब 15 दुपहिया वाहन जब्त किए गए है।

इस तरह कर रहे समझाइश
यातायात प्रभारी आशा रानी ने बताया कि अब बहुत अधिक सख्ती बरती जा रही है। इसके अलावा अपील व समझाइश भी की जा रही है। लोगों से कोरोना वायरस से बचने के लिए घरों से नहीं निकलना चाहिए। बार-बार हाथ धोएं तथा मासनसिक रूप से तैयार रहने की आवश्यकता है। बाजारों में नहीं आकर घरों पर ही रहे। वरना कार्रवाई की जाएगी। वाहन जब्त किए जा रहे है, चालान बनाए जा रहे हैं।

-जिले में लोकडाउन की पालना कराने के लिए नाकाबंदी कर जिले व शहर की सीमाओं को सील कर दिया है। अनावश्यक आने-जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। दो दिनों में करीब 150 वाहन जब्त किए गए, कई वाहनों के चालानल बनाए गए। इसके अलावा दो जनों को गिरफ्तार भी किया गया है।
-डॉ. रवि सबरवाल, पुलिस अधीक्षक, बारां

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned