scriptशाहाबाद के पहाड़ी क्षेत्र में फिर लगी आग, कस्बे से दिखाई दे रही लपटें | Shahabad, hilly area, fire, forest fire, damage to vegetation, wildlif | Patrika News
बारां

शाहाबाद के पहाड़ी क्षेत्र में फिर लगी आग, कस्बे से दिखाई दे रही लपटें

वन विभाग की दो टीम कर रही आग पर काबू पाने का प्रयास
 

बारांApr 06, 2024 / 11:42 pm

mukesh gour

शाहाबाद के पहाड़ी क्षेत्र में फिर लगी आग, कस्बे से दिखाई दे रही लपटें

शाहाबाद के पहाड़ी क्षेत्र में फिर लगी आग, कस्बे से दिखाई दे रही लपटें

शाहाबाद क्षेत्र के जंगलों में लगी आग अभी भी रुक रुक कर भडक़ रही है। इससे पेड़ पौधे ओर सूखे ठूंठ जल रहे है और वन्य जीवों को खासा नुकसान हो रहा है। क्षेत्र के राजपुरा व तेलनी के जंगलों में एक अप्रेल को आग लग गई थी। वन विभाग की टीमों ने दिन व रात के समय मशक्कत कर दो दिन में आग पर काबू पाया था। इसके दो दिन बाद ही शुक्रवार देर रात फिर से सियारी घाटी के सामने वाली पहाड़ी पर आग लग गई थी।
इसके बाद शनिवार को वाच टावर क्षेत्र में आग फैल गई। पहाड़ी के इस तरफ भी काफी क्षेत्र आग की चपेट में आ गया। वर्तमान में करीब तीन दर्जन वनकर्मी दोनों जगह की आग को बुझाने में जुटे हुए हैं। इस बार लगी पहाड़ी की आग शाहाबाद कस्बे के सबसे नजदीक है। कस्बे और फोरलेन हाईवे से पहाडिय़ों और सटे जंगलों में आग की रेखा नजर आ रही है।
वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि स्थानीय स्टाफ सहित वन विभाग के चौकीदार आग बुझाने में जुटे हुए हैं। पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण आग बुझाने में परेशानी हो रही है। नगरकोट माताजी के मंदिर पास स्थित जंगलों में लगी आग लगातार बढ़ती जा रही है। आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग की टीम रात में भी जुटी है। वन विभाग की दो टीमों में से एक हाड़ोता के जंगलों में एवं दूसरी नगरकोट माताजी के मंदिर के पास जंगलों में लगातार कार्य कर रही है।
वन विभाग की दो टीम हाड़ोता के जंगल एवं नगरकोट माताजी के मंदिर के पास स्थित पहाड़ी पर रात दिन कार्य कर रही है आग पर जल्द काबू पा लिया जाएगा
मोहम्मद हफीज, रेंजर, शाहाबाद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो