scriptसाहब… इसको 13 फीट की जगह थोड़ा सा और बढ़ा दो | Sir... increase it a little more instead of 13 feet | Patrika News

साहब… इसको 13 फीट की जगह थोड़ा सा और बढ़ा दो

locationबारांPublished: Jan 14, 2022 10:46:01 pm

Submitted by:

mukesh gour

ग्रामीण कर रहे सड़क की चौड़ाई बढ़ाने की मांग

साहब... इसको 13 फीट की जगह थोड़ा सा और बढ़ा दो

साहब… इसको 13 फीट की जगह थोड़ा सा और बढ़ा दो,साहब… इसको 13 फीट की जगह थोड़ा सा और बढ़ा दो,साहब… इसको 13 फीट की जगह थोड़ा सा और बढ़ा दो

बोहत. हिगोनियां के ग्राम श्यामपुरा से सोंकदा सड़क को जोडऩे वाली एक किमी लम्बी सड़क का निर्माण कार्य निर्माण विभाग द्वारा करवाया जा रहा है लेकिन संवेदक द्वारा सडक की चौडाई 13 फीट रखने से सामने से आने वाले भारी वाहन साइड देने में दुर्घटना घटित हो सकती है। श्यामपुरा के ग्रामीण हुकमचन्द वर्मा, कमल मीणा, घनश्याम मीणा ने बताया कि उनके गांव को जोडने वाली सम्पर्क सड़क निर्माण कार्य में रही खामियाजा ग्रामीणों आने वाले समय में उठानी पड़ सकती है। निर्माण संवेदक द्वारा सड़क पर माञ 13 फीट का डामर किया गया है। दोनों साइड की एक-एक फुट गिट्टी डालने के बाद दोनो साइड मार्ग निर्माण में मिट्टी काम मे लेने से गहरी खाई बनी हुई है। बारिश के पानी से साइइ की पटरी का कटाव खाई में होगा। इससे सड़क क्षतिग्रस्त होने का पूरा अंदेशा है। ग्रामीणों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को पञ लिखकर खेतों में खड़ी फसल कटाई कार्य होने के बाद सड़ककी चौडाई बढ़ाने की मांग की है।

समस्याएं और भी हैं….सुविधाघर जीर्ण-शीर्ण, नहीं हो रही मरम्मत
कस्बे के मुख्य बस स्टैण्ड पर ग्राम पंचायत द्वारा दो सुविधाघर बनाए हुए हैं। दोनो सुविधाघर जीर्ण-शीर्ण होने से दुकानदारों व ग्रामीणों को इनका लाभ नहीं मिल रहा हे।ग्राम पंचायत द्वारा पुरूष-महिला के अलग-अलग सुविधाघर बनाए गए हैं।ये दोनों सुविधाघर दस वर्ष से बेहाल हैं।ग्रामीण महावीर मीणा, हितेश सुमन, धन्नालाल गौचर ने बताया कि सरपंच को कई बार इनकी मरम्मत या निर्माण कराने की शिकायत की लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ है।सरपंच बाबूलाल चंदेल का कहना है कि बस स्टैण्ड पर बने दो सुविधाघर में से एक का फिर से निर्माण कराया जाएगा। एक की मरम्मत करा दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो