सोरसन में आग लगी

सोरसन में आग लगी

Shiv Bhan Singh | Publish: Nov, 10 2018 08:54:59 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

सोरसन अभयारण्य में लगी आग के कारण हड़कम्प मच गया। दमकल की तीन गाडिय़ा पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

तीन संस्थानों की दमकलों ने बुझाया
अन्ता. अन्ता के निकट सोरसन अभयारण्य में शुक्रवार को लगी आग के कारण हड़कम्प मच गया। ग्रामीणों की ओर से पुलिस को सूचना दिए जाने पर दमकल की तीन गाडिय़ा घटना स्थल पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। थानाधिकारी रामानंद यादव ने बताया कि अमलसरा गांव के निकट सूखी घांस में लगी यह आग लगभग 2०० बीघा क्षेत्रफल में फैल गई। आग को रोकने के लिए अन्ता नगरपालिका, एनटीपीसी एवं नगर परिषद बारां से दमकल बुलाई गई। इस आगजनी से घांस जलने के अलावा अन्य कोई नुकसान नहीं हुआ है। उल्लेखनीय है कि सोरसन अभयारण्य में देश का पहला गोडावण ब्रीडिंग सेन्टर खुलना प्रस्तावित है।
पुलिस गश्त की खुली पोल
मकान व दुकान में चोरी, नकदी ले गए चोर
अटरू. कस्बें के खेडलीगंज मेें मुख्य चौराहे पर स्थित मोटर पार्टस की दुकान से रात्रि को अज्ञात युवक पीछे का शटर तोड़कर दुकान व मकान से करीब बीस हजार रूपए की नगदी चुरा ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज करके तप्तीश प्रारंभ कर दी है। पुलिस के अनुसार खेडलीगंज चौराहा पर पवन सेल्स कारपोरेशन के नाम से अन्ताना निवासी सुरेन्द्र नागर की मोटर पार्टस की दुकान है। दुकान के पीछे भी शटर लगा हुआ है। अज्ञात चोर ताला तोड़ कर दुकान के बिल्कुल सटे सुरेन्द्र नागर के चाचा तु़लसी राम नागर के गोदाम में घुसकर सुरेन्द्र की दुकान में आ गए। चोर यहां से करीब दस हजार रूपए की नगदी ले गए। इसके बाद तुलसी राम के मकान में घुसकर वहां पेंट की जेब में रखे करीब दस हजार रूपए नगदी ले गए। शटर तोडऩे की आवाज से तुलसी राम का पुत्र जग गया। उसने पुलिस को सूचना दी। उसी समय गश्त कर रही पुलिस की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। उन्होनें इधर-उधर तलाश भी की लेकिन चोर नहींं मिले। इससे पहले माली मोहल्ला में से देव किशन सुमन के मकान में खड़ी मोटर साइकिल चोर ले भाग थे।
विनायक कल्ब ने जीती क्रिकेट प्रतियोगिता
28साल बाद लगा पहला शतक
कोयला. यहा वीर तेजाजी खेल मैदान पर आयोजित 28वीं दीपावली प्रतिष्ठा कप क्रिकेट प्रतियोगिता का फ ाइनल मैच शुक्रवार को खेला गया। जिसमें विनायक क्लब ने आयोजक टीम श्रीराम क्रिकेट क्लब को एक तरफ ा मैच में हराकर प्रतियोगिता जीती। पहले बल्लेबाजी करते हुए विनायक क्लब ने निर्धारित 20 ओवर में एक विकेट खोकर 208 रन वनाए। राज्यवर्धन सिंह चौहान ने नाबाद 108 रन की पारी खेली जिसमें ग्राउंड के चारों तरफ 10 छक्के लगाए। विक्रांत सिंह चौहान ने भी नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। प्रतियोगिता देखने के लिए बड़ी तादाद में दर्शक पहुंचे । विजेता व उपविजेता टीम को पुरस्कार दिया गया।
रिपोर्ट - हंसराज शर्मा द्वारा
----------------------

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned