लू की लपटों ने किया हलकान,सूर्यदेव ने दिखाया रौद्र रूप, तापमान पहुंचा 47.5 पर

लू और गर्मी के प्रकोप ने लोगों को निढ़ाल कर दिया । घरों में जहां पंखे कूलर काम नहीं कर रहे थे

By: Shivbhan Sharan Singh

Published: 24 May 2018, 07:02 PM IST

बारां. लपलपाती सूर्य की लपटों ने बुधवार को लोगों को हलकान कर दिया। लगातार अपने रोद्र रूप से लोगों को झुलसा रहे सूर्य देव बुधवार को47.5 डिग्री टेम्प्रेचर पर जा पहुंचे। मंगलवार को बारां का तापमान ४७ डिग्री पर था। बुधवार को यह 0.5 डिग्री और बढ़ गया। लगातार चलती लू और गर्मी के प्रकोप ने लोगों को निढ़ाल कर दिया । घरों में जहां पंखे कूलर काम नहीं कर रहे थे वहीं कार्यालयों व अन्य जगहों पर लोग शीतलता की तलाश में रहे। सड़कें तो दोपहर बाद सूनी नजर आ रही थी। मुसाफिर जहां छाया दिखे वहीं ठहर रहे थे। प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्री भी बसों में अपने मुंह को ढ़के यात्रा करते नजर आए। लोगों ने लू से बचने के सभी जतन किए। बुधवार को सुबह होने के साथ ही आठ बजे तक ही लू ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था। गर्म हवा अपने मंसूबे दिखा रही थी।
दोपहर बारह बजते-बजते तो लोगों को गर्मी की रोद्रता का अहसास हो गया। अधिकतर पुरूष जहां साफी मुंह पर लपेटे थे तो युवतियां अपने मुंह को दुपट्टों से बांधे नजर आ रही थी। शाम पांच से छह बजे तक भी गर्म हवा का अहसास कम नहीं हो पाया था। खेत खलिहानों में भी लोग गर्मी से बचने के जतन करते नजर आए। लोगों ने जमकर ढंड़े पेय पीकर अपने तन को शीतल करने के जतन किए।आर्ट ऑफ लिविंग का हैेप्पीनेस कोर्स शुरू
बारां. आर्ट ऑफ लिविंग का हेप्पीनेस कोर्स बुधवार से कृष्णा कॉलोनी में शुरू हुआ।
कोर्स कोर्डिनेटर मनीष अदलक्खा ने बताया कि सीनियर प्रशिक्षक लाजपत अरोड़ा व सचिन अग्रवाल ने कोर्स का शुभारम्भ किया। लोगों को कनिष्ठा प्राणायाम, भात्र्सिका प्राणायाम सहित कई तरह के योगासनों का अभ्यास करवाया गया। कोर्स में लोगों ने बड़े ही उत्साह से भाग लिया। अभ्यास करवाया गया। कोर्स में लोगों ने बड़े ही उत्साह से भाग लिया।

Show More
Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned