script

छोटी छोटी बात पर छोड़ रहे पत्नियां , तीन तलाक तीन युवतियों को दे रहा दर्द

locationबारांPublished: Oct 11, 2019 04:50:32 pm

बारां. देश में तीन तलाक पर रोक लगानें के लिए तथा तलाक देनें वालों के खिलाफ कड़ा कानून बननें के बाद भी बारां जिलें में छोटी छोटी बात पर तलाक के मामले सामनें आए है। फोन पर तलाक तलाक तलाक बोलकर रिश्तें खत्म करने का सिलसिला थमनें का नाम नही ले रहा है

teentalakteenladies

teentalakteenladies

बारां. देश में तीन तलाक पर रोक लगानें के लिए तथा तलाक देनें वालों के खिलाफ कड़ा कानून बननें के बाद भी बारां जिलें में छोटी छोटी बात पर तलाक के मामले सामनें आए है। फोन पर तलाक तलाक तलाक बोलकर रिश्तें खत्म करने का सिलसिला थमनें का नाम नही ले रहा है।बारां जिलें में अक्टूबर माह में तीन मामलें अंता ओर सीसवाली थानें में दर्ज हो चुकें है। तो एक मामलें में पुलिस ने तीन तलाक के मामलें में एक पति को गिरफ्तार भी किया है। बारां जिले के अंता कस्बे में तो तीन तलाक एक युवक ने तो इस बात पर ही दे दिया। कि अपने पुत्र को मां ने पिता से कैरम बोर्ड लेने से इंकार कर दिया। ओर तलाक तलाक तलाक बोलकर रिश्ता ही खत्म कर दिया। ओर बाद में पीड़ित महिला ने पिता के खिलाफ अन्ता थानें में मामला दर्ज कराया। इधर पुलिस ने मामलें की जांच की ओर दोषी पायें जाने पर आरोपी पति शकील अहमद निवासी बारां को गिरफतार करनें में सफलता हासिल कर ली है।
अंता क्षेत्र में ही एक लाख रुपए की मांग पूरी न किए जाने पर तीन तलाक दिए जाने का मुकदमा अन्ता थाने में दर्ज हुआ है। अन्ता निवासी तमन्ना का निकाह दो साल पहले कोटा जिले के दीगोद तहसील के कंचनपुरा निवासी इरशाद के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही उसे एक लाख रुपए लाने के लिए तंग किया जाने लगा। कुछ दिन पहले उसके पति, सास एवं देवर ने फिर से अंता आकर राशि मांगी। इसी बात पर पति इरशाद ने उसे तीन तलाक बोल दिया। युवती ने सास एवं देवर पर तीन तलाक देने के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।
वही दूसरी और सीसवाली थानें मे भी एक तीन तलाक का मामला दर्ज हुआ है। सीसवाली निवासी शहनाज ने पति असलम निवासी पेच की बावड़ी जिला बूंदी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि, उसके पति ने एक अक्टूबर को फोन कर तीन बार तलाक बोल कर रिश्ता खत्म कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
पुलिस अधीक्षक डा. रवि का कहना है की। जिलें मे तलाक पर कानून बनने के बाद पहली बार तीन मामलें दर्ज हुए है। जिसमे एक मामले मे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। तो दो की जांच चल रही है।
केन्द्र सरकार द्वारा तीन तलाक पर रोक लगा दी। वही मुस्लिम महिलाओं के हित में कानून बनने के बाद तीन तलाक के मामलें थमनें का नाम नही ले रहें है।

ट्रेंडिंग वीडियो