मानवता फिर हुई शर्मसार: दो दिन की नवजात बच्ची को ओवरब्रिज के नीचे लावारिस छोड़ा

मानवता फिर हुई शर्मसार: दो दिन की नवजात बच्ची को ओवरब्रिज के नीचे लावारिस छोड़ा

rohit sharma | Publish: Sep, 12 2018 04:04:19 AM (IST) Baran, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

बारां
सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद प्रदेश में बेटियों को बचाने के प्रयास नाकाफी दिख रहे हैं, आए दिन नवजात बालिकाओं को छोड़े जाने की घटनाएं देखने को मिलती रहती हैं। मासूम बच्चियों के साथ ऐसा करते उनके परिजनों को जरा भी दया नहीं आती। बारां में एक बार फिर मानवता शर्मशार हुई है। यहां बेरहम माता-पिता अपनी 2 दिन की मासूम को अपनी ममता से तड़पने के लिए एक ओवरब्रिज के नीचे लावारिस अवस्था में छोड़ कर चले गए। जानकारी के अनुसार झालावाड रोड़ स्थित एनएच 27 पर ओवरब्रिज के नीचे बेरहम मां बाप अपने कलेजे के टुकड़े को तड़पने के लिए छोड़कर चले गए है। रात्रि गस्त के दौरान यह नन्ही सी गुड़िया पुलिस को ओवरब्रिज के नीचे रोते हुए मिली। जिसे पुलिस ने बारां के सरकारी चिकित्सलाय में भर्ती करवाया गया है।

नन्ही सी जान को लावारिस अवस्था मे छोड़ने वाले निर्दयी माता पिता ने यह भी नही सोचा कि जिस जगह पर इस बच्ची को छोड़ा गया है वहां जानवर भी इसे अपना शिकार बना सकते थे। कोतवाली पुलिस इस मामले में जांच कर रही है और बच्ची के माता पिता का पता लगाने के प्रयास कर रही है

यहां ठेले पर मिलीं थीं जुड़वा
बच्ची को लावारिस छोड़ने का यह मामला नया नहीं है पिछले महीने सवाईमाधोपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जहां एक मां अपनी 20 दिन की जुड़वां बच्चियों को रात के अंधेरे में खण्डार बस स्टेण्ड पर खड़े एक ठेले पर छोड़ गई थी। रात करीब 3 बजे बच्चियों के रोने की आवाज सुन कर गश्त कर रहे पुलिस जवान राजपाल ने कोतवाली थाने पर इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चियों को अपने संरक्षण में लेने के साथ ही आस-पास उनके परिजनों की तलाश की, लेकिन किसी का कोई अता-पता नहीं चला। पुलिस कर्मियों ने जुड़वां बच्चियों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया जहां उनका इलाज किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned