scriptBaran -उज्जवला योजना पर उड़ रही कालिख, आंगनबाड़ी का पोषाहार बन रहा धुंए से भरे चूल्हे पर | UJJAVALA YOJNA, AANGANBADI, BARAN | Patrika News

Baran -उज्जवला योजना पर उड़ रही कालिख, आंगनबाड़ी का पोषाहार बन रहा धुंए से भरे चूल्हे पर

locationबारांPublished: Dec 13, 2019 05:02:56 pm

उज्जवला योजना पर उड़ रही कालिख, आंगनबाड़ी का पोषाहार बन रहा धुंए से भरे चूल्हे परबारां. यूं तो सरकार घर घर गैस का चूल्हा पहुंचाने का दावा करती है। वहीं दूसरी ओर एक सरकारी स्कूल में ही पोषाहार लकड़ी के चूल्हे पर बनाकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। चोंकाने वाली बात तो यह है किए चूल्हे पर पोषाहार बनाने का काम करीब दो.तीन साल से बदस्तूर जारी है। इस दोरान कई अधिकारियों ने विजिट भी होगी। लेकिन शायद किसी को यह नजर नहीं आया।

ujjawalayojna

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना

उज्जवला योजना पर उड़ रही कालिख, आंगनबाड़ी का पोषाहार बन रहा धुंए से भरे चूल्हे पर
बारां. यूं तो सरकार घर घर गैस का चूल्हा पहुंचाने का दावा करती है। वहीं दूसरी ओर एक सरकारी स्कूल में ही पोषाहार लकड़ी के चूल्हे पर बनाकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। चोंकाने वाली बात तो यह है किए चूल्हे पर पोषाहार बनाने का काम करीब दो.तीन साल से बदस्तूर जारी है। इस दोरान कई अधिकारियों ने विजिट भी होगी। लेकिन शायद किसी को यह नजर नहीं आया।
जिले के राजपुर गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मैं करीब दो.तीन वर्षों से लकड़ी के चूल्हे पर मिड डे मील बनाया जा रहा है। यहां कक्षा एक से आठवीं तक पढऩे वाले 253 बच्चों के लिए लकड़ी के चूल्हे पर ही भोजन व अन्य सामग्री पकाई जा जाती है।
इस मामले को लेकर जब विद्यालय के पोषाहार प्रभारी से बात की तो उन्होंने बताया किए मैडम से बात की तो उन्होंने कहा कि यहां के लिए गैस कनेक्शन नहीं है। वही दूसरी और इस मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ;माध्यमिकद्ध राम नारायण मीणा ने बताया कि यदि कहीं लकड़ी के चूल्हे पर पोषाहार पकाया जा रहा है। तो गलत है। इसकी जांच करवाई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो