ग्रामीणों ने पाया काबू, आग बुझाने पहुंची दमकल रास्ते में गड्ढे में फंसी

छबड़ा. बापचा थाना क्षेत्र के बटावदापार गांव में मंगलवार को बस्ती के समीप रेवड़ी में लगी आग ग्रामीणों की सर्तकर्ता से बस्ती तक नहीं पहुंच पाई।

By: Shivbhan Sharan Singh

Published: 25 Apr 2018, 07:33 PM IST

छबड़ा. बापचा थाना क्षेत्र के बटावदापार गांव में मंगलवार को बस्ती के समीप रेवड़ी में लगी आग ग्रामीणों की सर्तकर्ता से बस्ती तक नहीं पहुंच पाई। सूचना पर थर्मल से गांव पहुंची दमकल खराब रास्ते में गड्ढे में फंस गई। भाजपा महासचिव रघुनंदन शर्मा के अनुसार मंगलवार को भैरूजी के मंदिर के समीप स्थित बस्ती के पास जमा कचरे की रेवड़ी में आग लग गई थी। पुलिस को सूचना देने पर थर्मल से अग्नि शमन वाहन गांव पहुंचा, लेकिन रास्ता खराब होने से वह गड्ढे में ही फंस गई। बाद में ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
बारां. शहर के सर्राफा बाजार स्थित सीसीटीवी कैमरों की मदद से मंगलवार को एक महिला चोर को पकड़ा गया। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया गया। जानकारी के अनुसार चूड़ी बाजार में दोपहर को यशवंत सोनी की दुकान पर दो महिलाएं खरीदारी के लिए पहुंची। व्यापारी ने उन्हें तोलकर 13 ग्राम 300 मिलीग्राम सोने की बाली दिखाई। इस दौरान उन्होंने बिछिया भी देखी लेकिन सौदा नहीं होने के बाद जब व्यापारी ने बाली को वापस तोला तो उसमें से 2 ग्राम 235 मिलीग्राम बाली कम निकली। महिलाएं दुकान से जा चुकी थी। उन्हें ढूंढा तो नहीं मिली। इसके बाद व्यापारी तत्काल सर्राफा संघ कार्यालय पर पहुंचा और उनकी सीसीटीवी कैमरे में पहचान की। महिलाएं छोटा सर्राफा स्थित एक दुकान पर दिखाई दी तो वहां पहुंच उन्हें धर दबोचा। उसे व्यापारी की दुकान पर लाया गया और चूड़ी बाजार स्थित एक महिला ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास जेवरात आदि बरामद हुए। इस दौरान एक साथी खिसक गई। पकड़ी गई महिला को पुलिस को सौंप दिया गया।
शव परिजनों को सौंपा, मामले में जांच जारी
कवाई. यहां अदानी पावर प्लान्ट की आवासीय कॉलोनी में सोमवार को फंदा लगाकर आत्महत्या करने वाली महिला के शव को मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। थानाप्रभारी दलबीर सिंह फौजदार ने बताया कि अदानी पावर प्लान्ट में कार्यरत जूनियर इंजीनियर मध्यप्रदेश निवासी संत कुमार दुबे परिवार समेत प्लान्ट की आवासीय कॉलोनी में रहता है। सोमवार को दोनों पति-पत्नी करीब एक वर्षीय बच्चे को इलाज के लिए छबड़ा लेकर गए थे। वहां भोजन करने की बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई थी। घर पहुंचने पर पत्नी ने गुस्से से स्वयं को बेडरूम में बंद कर लिया। सायं करीब चार बजे तक कमरे का गेट नहीं खुला तो पति को संदेह हुआ तथा उसने गेट तोड़कर देखा तो उसकी पत्नी मंजूला पंखे से लटकी मिली थी। मंगलवार सुबह परिजनों के इंदौर से आने के बाद पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned