scriptव्यापारी से लूट का खुलासा, छह गिरफ्तार, राशि बरामद | vyapario se loot ka khulasa | Patrika News

व्यापारी से लूट का खुलासा, छह गिरफ्तार, राशि बरामद

locationबारांPublished: Nov 16, 2018 01:44:37 pm

Submitted by:

Ghanshyam

पुलिस ने छह लुटेरों को गिरफ्तार कर 12 घंटे में वारदात का खुलासा कर दिया । पुलिस ने लूटी नगद राशि भी बरामद कर ली है।

baran

police ne loot ke

छबड़ा की संगीन वारदात
छबड़ा. व्यापारी से नकदी से भरे बैग लूट प्रकरण में पुलिस ने गुरूवार को छह लुटेरों को गिरफ्तार कर 12 घंटे में ही वारदात का खुलासा कर दिया । पुलिस ने बुधवार को लूटी गई नगद राशि भी बरामद कर ली है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दीपक ने व्यापारी के हाथ पर लकड़ी से हमला किया था और सडिय़ा उर्फ नितेश हरिजन बैग छीन कर भागा था। दोनों की चाल से पुलिस ने दोनों आरोपियों की पहचान की और इन्हें दबोचा लिया।
पुलिस ने वारदात स्थल के आसपास की दुकानों के 10 सीसीटीवी कैमरों के फ ुटेज खंगाले और एक दर्जन से अधिक संदिग्ध व संपत्ति संबंधी अपराधों में लिप्त रहे आरोपियों से सघन पूछताछ की। तलाश करने पर पुलिस को कुछ आरोपी पहाड़ी पर झाडियों से छिपे होने की जानकारी मिली। पुलिस ने दबोचा तो पूछताछ करने पर एक और साथी सावन हरिजन का पता चला। पुलिस ने इसको भी गिरफ्तार कर पूछताछ की तो लूट का सारा षडय़ंत्र सामने आ गया। इस मामले में सोनू हरिजन, मोनू हरिजन, देव लाल हरिजन, सावन हरिजन,दीपक हरिजन व नितेश उर्फ साडिय़ा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनसे लूटी गई राशि में से एक लाख एक हजार पांच सौ रूपए बरामद कर लिए ।
वारदात से पहले की थी रैकी
उप अधीक्षक ने बताया कि लूट से पूर्व बदमाशों द्वारा व्यापारी की रैकी की जा रही थी । सभी बदमाशों ने देव लाल हरिजन के मकान पर लूट का षडय़ंत्र रचा था और बुधवार शाम को मौका देख कर वारदात कर दी ।
वारदात के बाद फिर से सभी देव लाल के घर पर जुटे थे और लूट की राशि आपस में बांट ली थी।
यह था मामला
छबड़ा स्थित स्टेशन रोड़ पर जैन धर्मशाला के समीप ब्याज बटटे का कार्य करने वाले व्यापारी चंद्र प्रकाश जैन बुधवार को राशि की उगाही कर रहे थे।
नगद राशि से भरा बैग उनके हाथ में था। इसी दौरान नकाबपोश दो लुटेरों ने लठ से व्यापारी पर हमला कर ढ़ाई लाख रूपए से भरा बैग ले भागे थे। बैग में चैक व अन्य कागजात बताए थे।
यह थे टीम में शामिल
पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पुलिस उप अधीक्षक परमाल ंिसंह के नेतृत्व में सीआई तारा चंद सहित हैड कांस्टेबल अजीत ंिसह, कांस्टेबल राजेश सिंह, नवीन, महेश, सुजीत, नरेंन्द्र ंिसंह, मदन लाल की विशेष टीम गठित कर बदमाशों की तलाश शुरू की गई। जिला पुलिस अधीक्षक ने वारदात का सुराग लगाने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
रिपोर्ट – हंसरात शर्मा द्वारा
————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो