पानी की समस्या को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम, जताया रोष

‘www.patrika.com/rajasthan-news‘

By: Shivbhan Sharan Singh

Published: 20 Jul 2018, 07:07 PM IST

गऊघाट. अटरू-खानपुर मार्ग पर अरण्याखेड़ा गांव के एक दर्जन ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर सुबह सात बजे जाम लगा दिया जिससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मोठपुर थानाधिकारी ने समझाइश कर जाम हटवाया। जानकारी के अनुसार गांव की सुगंती बाई, कान्ती बाई, लक्ष्मी बाई, भूली बाई, गुड्डी बाई आदि महिलाओं द्वारा अटरू-खानपुर मार्ग पर अरण्याखेड़ा गांव में गत वर्ष सड़क निर्माण के दौरान ठेकेदार द्वारा लगा हैण्डपम्प को उखाडऩे के बाद दूसरा हैण्डपम्प नहीं लगाने और बार-बार पंचायत सरपंच को पानी की समस्या से अवगत करवाने के बाद भी ध्यान नहीं दिए जाने से सुबह सात बजे सड़क पर पत्थर झाड़-झंखाड़ आदि डालकर बैठ गए। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। मौके पर पहंचे मोठपुर थानाधिकारी दलपत सिंह ने ग्रामीणों को समझाया। इसके बाद ग्रामीणों ने जाम हटा दिया और अटरू पहुंचकर विधायक व एसडीएम को समस्या को लेकर ज्ञापन दिया गया।
आंगनबाड़ी केन्द्र में सेंधमारी, सामान अस्त-व्यस्त मिले
बामला. कस्बे में स्थित आंगनबाड़ी के तीन केन्द्रों में से बुधवार को अज्ञात चोरों ने आंगनबाड़ी केन्द्र द्वितीय में सेंधमारी की। आंगनबाड़ी केन्द्र द्वितीय पूर्व में खुले राजीव गांधी प्राथमिक विद्यालय में संचालित है लेकिन बारिश के कारण और भवन के जर्जर अवस्था में होने के कारण करीब दो माह पूर्व ही दूसरी जगह किराए के भवन में आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हो रहा था। बुधवार को अज्ञात चोर या असामाजिक तत्वों द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र द्वितीय के भवन का ताला तोड़ कर उसमें रखे वर्षों पूर्व रिकार्ड को तहस-नहस कर दिया। वहीं स्टील की टंकी समेत कुछ जरुरी सामान ले गए। इसका पता जब पास ही मोहल्ले में रहने वाले लोगों को लगा तो उन्होंने ग्रामीणों को जानकारी दी। कस्बेवासियों ने प्रशासन से अज्ञात चोरों पर नकेल कसने की मांग की है। आंगनबाड़ी केंद्र द्वितीय में हुई चोरी की घटना पर किसी ने पुलिस में कोई रिपोर्ट नहीं दी है।
पेंशनर्स की बैठक २२ को होगी
अन्ता. राजस्थान पेंशनर समाज उपशाखा अन्ता की बैठक यहां २२ जुलाई को दोपहर एक बजे रखी गई है। संगठन अध्यक्ष बंशीलाल धाभाई ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अन्ता परिसर में आयोजित इस बैठक के दौरान राज्य सरकार द्वारा घोषित पेंशनर वेतन आदेश के आवेदन भराए जाएंगे। ऐसे में सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों से पीपीओ की फोटो प्रतिलिपि साथ लाने की अपील की गई है।
(पत्रिका संवाददाता)

Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned