scriptजो जहां मिला, उसे वहीं लगाया टीका | Wherever he got, he was vaccinated there | Patrika News

जो जहां मिला, उसे वहीं लगाया टीका

locationबारांPublished: Jan 16, 2022 09:53:57 pm

Submitted by:

Ghanshyam

रविवार को किशनगंज उपखंड क्षेत्र में 20 स्थानों पर वैक्सीनेशन किया गया। इसमें 18 वर्ष से अधिक आयु व 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का नजदीकी को भी टीकाकरण सत्र पर टीकाकरण किया गया ।

जो जहां मिला, उसे वहीं लगाया टीका

जो जहां मिला, उसे वहीं लगाया टीका

किशनगंज ञ्च पत्रिका. कोरोना महामारी से बचाव के लिए चिकित्सा कर्मी घर-घर पहुंचकर लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं। रविवार को किशनगंज उपखंड क्षेत्र में 20 स्थानों पर वैक्सीनेशन किया गया। इसमें 18 वर्ष से अधिक आयु व 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का नजदीकी को भी टीकाकरण सत्र पर टीकाकरण किया गया । बीसीएमओ डॉ. निशांत सैनी ने बताया कि रविवार को परानियां में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को को वैक्सीन लगाई गई। वहीं, किशनगंज, रानीबड़ौद, इकलेरा, पीपल्दा रुंडी, सोडाना का डांडा, नाहरगढ़, बादीपुरा, सिमलोद, खेड़ली, भंवरगढ़, पिंजना, खण्डेला, खांखरा, जैसवा, बजरंगढ़, गोबरचा, लहरूनी, चन्द्रपुरा, रामगढ़, सुवांस में लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई। किशनगंज खंड में रविवार को 995 लोगों का टीकाकरण किया गया।
संक्रमित बढ़ रहे
रविवार को कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 8 पहुंच गई।शहरी क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर फैल रहा कोविड-19 संक्रमण अब ग्रामीण इलाकों में अपनी दस्तक देने लगा है किशनगंज उपखंड क्षेत्र अब तक कोविड-19 की पकड़ से दूर था, लेकिन बीते सप्ताह से उपखंड क्षेत्र को कोरोना की नजर लग गई है। रविवार तक किशनगंज में 8 कोविड-19 के मरीज चिन्हित किए जा चुके हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या से चिकित्सा विभाग में चिंता पसरी हुई है। चिकित्सा विभाग की ओर से कोविड-19 दायरा भी बढ़ाया जा रहा है। आरटीपीसीआर के अतिरिक्त रैपिड एंटीजन कार्ड से भी जांच की जा रही है।
टीकाकरण करा रहे लोग
मांगरोल ञ्च पत्रिका. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रतिदिन स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में टीका लगाने लोग पहुंच रहे हैं। लेकिन सार्वजनिक स्थानों बाजारों में अभी संक्रमण के उपायों के प्रति आमजन उदासीन नजर आ रहे हैं। सब्जीमंडी, नगरपालिका, अस्पताल, तहसील, बस स्टैंड कहीं भी लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। न सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढऩे की संभावना बढ़ रही है। अब तक 15 से 17 वर्ष तक के 1322 बालकों के टीके लगाए जा चुके हैं। वहां 6 0 साल से ऊपर उम्र के 16 8 लोगों को कोविशील्ड व कोवैक्सीन की 10109 लोगों को डोज लग चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो