scriptWherever he got, he was vaccinated there | जो जहां मिला, उसे वहीं लगाया टीका | Patrika News

जो जहां मिला, उसे वहीं लगाया टीका

रविवार को किशनगंज उपखंड क्षेत्र में 20 स्थानों पर वैक्सीनेशन किया गया। इसमें 18 वर्ष से अधिक आयु व 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का नजदीकी को भी टीकाकरण सत्र पर टीकाकरण किया गया ।

बारां

Published: January 16, 2022 09:53:57 pm

किशनगंज ञ्च पत्रिका. कोरोना महामारी से बचाव के लिए चिकित्सा कर्मी घर-घर पहुंचकर लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं। रविवार को किशनगंज उपखंड क्षेत्र में 20 स्थानों पर वैक्सीनेशन किया गया। इसमें 18 वर्ष से अधिक आयु व 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का नजदीकी को भी टीकाकरण सत्र पर टीकाकरण किया गया । बीसीएमओ डॉ. निशांत सैनी ने बताया कि रविवार को परानियां में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को को वैक्सीन लगाई गई। वहीं, किशनगंज, रानीबड़ौद, इकलेरा, पीपल्दा रुंडी, सोडाना का डांडा, नाहरगढ़, बादीपुरा, सिमलोद, खेड़ली, भंवरगढ़, पिंजना, खण्डेला, खांखरा, जैसवा, बजरंगढ़, गोबरचा, लहरूनी, चन्द्रपुरा, रामगढ़, सुवांस में लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई। किशनगंज खंड में रविवार को 995 लोगों का टीकाकरण किया गया।
संक्रमित बढ़ रहे
रविवार को कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 8 पहुंच गई।शहरी क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर फैल रहा कोविड-19 संक्रमण अब ग्रामीण इलाकों में अपनी दस्तक देने लगा है किशनगंज उपखंड क्षेत्र अब तक कोविड-19 की पकड़ से दूर था, लेकिन बीते सप्ताह से उपखंड क्षेत्र को कोरोना की नजर लग गई है। रविवार तक किशनगंज में 8 कोविड-19 के मरीज चिन्हित किए जा चुके हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या से चिकित्सा विभाग में चिंता पसरी हुई है। चिकित्सा विभाग की ओर से कोविड-19 दायरा भी बढ़ाया जा रहा है। आरटीपीसीआर के अतिरिक्त रैपिड एंटीजन कार्ड से भी जांच की जा रही है।
टीकाकरण करा रहे लोग
मांगरोल ञ्च पत्रिका. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रतिदिन स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में टीका लगाने लोग पहुंच रहे हैं। लेकिन सार्वजनिक स्थानों बाजारों में अभी संक्रमण के उपायों के प्रति आमजन उदासीन नजर आ रहे हैं। सब्जीमंडी, नगरपालिका, अस्पताल, तहसील, बस स्टैंड कहीं भी लोग मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। न सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढऩे की संभावना बढ़ रही है। अब तक 15 से 17 वर्ष तक के 1322 बालकों के टीके लगाए जा चुके हैं। वहां 6 0 साल से ऊपर उम्र के 16 8 लोगों को कोविशील्ड व कोवैक्सीन की 10109 लोगों को डोज लग चुकी है।

जो जहां मिला, उसे वहीं लगाया टीका
जो जहां मिला, उसे वहीं लगाया टीका

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.