script

आखिर बारां में बिजली पोल पर क्यों चढ़ गए कांग्रेस नेता

locationबारांPublished: Jan 13, 2018 02:18:14 pm

शहर के झालावाड़ रोड पर सुबह अचानक हुए घटनाक्रम ने पुलिस व विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों में हड़कमप मचा दिया। सूचना मिलते ही अधिकारियों ने झालावाड़

kota

Why Congress Leader On The Poll

बारां. शहर के झालावाड़ रोड पर सुबह अचानक हुए घटनाक्रम ने पुलिस व विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों में हड़कमप मचा दिया। सूचना मिलते ही अधिकारियों ने झालावाड़ रोड की ओर दौड़ लगाई। वहां पहुंच माजरा देखा तो हरकत में आ गए। यहां हाउसिंग बोर्ड के कॉलोनी के समीप रास्ते में विद्युत पोल लगाए जाने के विरोध में गले में रस्सी का फंदा बनाकर कांग्रेस सेवादल के प्रदेश संगठन मंत्री जगदीश पांचाल पोल पर चढ़े हुए थे। यहां लोगों की भीड़ लगी हुई थी।
सूचना पर मौके पर मय जाप्ते के पहुंचे शहर कोतवाल महेन्द्र मीणा व विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता दीपक राठौर ने समझाइश की। इसके करीब डेढ़ घंटे बाद वे नीचे उतरे। उनके साथ एक अन्य युवक भी पोल पर चढ़ा हुआ था। यहां एक मैरिज गार्डन के ऊपर से निकल रहे 33 केवी विद्युत लाइन के तारों को ऊंचा करने के लिए विद्युत विभाग ने एक पोल खड़ा किया था जिसे बस्ती वालों ने मार्ग में रोड़ा बताते हुए हटाने की मांग की लेकिन जब सुनवाई नहीं हुई तो कांग्रेस सेवादल के नेता पांचाल सुबह विद्युत पोल पर गले में रस्सी का फंदा बनाकर जा चढ़े। इस दौरान मौके पर कई लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। लोगों ने पांचाल से नीचे उतरने को कहा लेकिन वे समस्या का समाधान होने तक नीचे नहीं आने की बात कहते रहे। कोतवाली प्र्रभारी मीणा ने विद्युत निगम के जेईएन राठौर से पोल को हटाने का लिखित आश्वासन देने को कहा, इसके बाद उन्हेें आश्वासन दिया गया, तो वे नीचे उतरे। उन्होंने आरोप लगाया कि मैरिज गार्डन संचालक का काम करने के चक्कर में विद्युत निगम के अधिकारी लोगों को परेशानी में डाल रहे हैं। पहले भी इस पोल को हटाने के लिए शिकायत की गई, लेकिन सुनवाई नहीं होने से उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। अगर जल्द रास्ते से पोल नहीं हटाया गया तो वे फिर आंदोलन करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो