शहर में अब महिला पुलिस गश्ती दल रोकेगा अपराध

शहर में अब महिला पुलिस गश्ती दल रोकेगा अपराध

MAHESH GOSWAMI | Publish: Mar, 17 2019 06:06:07 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

बारां. महिलाओं के साथ अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से पुलिस की ओर से महिला गश्ती दल का गठन किया गया है। इस दल को शनिवार को पुलिस लाइन से जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव, पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल मीणा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय कुमार स्वर्णकार ने हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया।

बारां. महिलाओं के साथ अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से पुलिस की ओर से महिला गश्ती दल का गठन किया गया है। इस दल को शनिवार को पुलिस लाइन से जिला कलक्टर इन्द्रसिंह राव, पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल मीणा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय कुमार स्वर्णकार ने हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। महिला गश्ती दल शहर में महिलाओं व बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ समेत अन्य अप्रिय घटनाओं की रोकथाम करेगा। दल को पुलिस विभाग की ओर से तीन स्कूटी एवं एक मोटरसाइकिल, मोबाइल व वायरलैस सेट उपलब्ध कराए गए हैं। यह दल अभय कमाण्ड सेन्टर, पुलिस नियंत्रण कक्ष एवं शहर के पुलिस थाना चौकियों से सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच कर कार्रवाई करेगा। यह दल दो पारियों में कार्य करेगा। एक पारी में आठ महिला कांस्टेबल रहेगी। दल का नोडल अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक सुरेन्द्र दानोदिया को नियुक्त किया गया है। प्रशासनिक नियंत्रक यातायात शाखा प्रभारी आशारानी बारहठ होंगी।

छह दिन बाद भी नहीं मिली छात्रा
बोहत. करीब छह दिन पहले लापता हुई निकटवर्ती एक गांव निवासी नाबालिग छात्रा का छह दिन बाद भी पता नहीं लगा। वहीं बेटी के बिना बताए लापता होने से परिजन परेशान हैं। परिजनों की ओर से शनिवार को पुलिस अधीक्षक को भी परिवाद दिया है। पुलिस ने बताया कि नाबालिग कक्षा 11वीं की छात्रा है तथा पढऩे के लिए रोजाना मांगरोल जाती थी। गत 11 मार्च को छात्रा गांव से पढऩे के लिए गई तो शाम तक घर पर नहीं लौटी। परिजनों ने यहां-वहां तलाश किया तथा बाद में 12 मार्च को मांगरोल थाने पर एक युवक पर संदेह व्यक्त करते हुए भगाकर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने बताया कि फिलहाल छात्रा की तलाश की जा रही है, कोटा रेंज के सभ पुलिस थानों को सूचना दी गई है। वहीं छात्रा के पिता ने उनकी बेटी को तलाश करने में उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। मांगरोल थानाप्रभारी आशीष भार्गव ने बताया कि नाबालिग को दस्तयाब करने का प्रयास किया जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned