तू मुझे कुबूल, मैं तुझे कुबूल

छबड़ा. द इनोसेन्टस क्लब सोसाइटी के तत्वाधान में रविवार को यहां सालपुरा रोड़ पर रॉयल गार्डन में ऑल मुस्लिम इज्तिमाई शादी सम्मेलन का आयोजन किया गया।

By: Mahesh

Published: 10 Mar 2019, 08:33 PM IST

छबड़ा. द इनोसेन्टस क्लब सोसाइटी के तत्वाधान में रविवार को यहां सालपुरा रोड़ पर रॉयल गार्डन में ऑल मुस्लिम इज्तिमाई शादी सम्मेलन का आयोजन किया गया। दुल्हा दुल्हन के 30 जोड़े हमसफ र बने, संस्था संयोजक हस्सान खान व सम्मेलन समिति के सदर नूर अहमद के अनुसार सम्मेलन में जामा मस्जिद के पेश इमाम मोलवी इजहार अहमद सहित
मुफ्ती अख्तर हुसैन उस्मानी व हाफिज मोहम्मद आसिफ द्वारा सुबह 9 बजे से जोहर की तक निकाह पढ़ाए और तकरीर में दुल्हा दुल्हन व इनके रिश्तेदारों को इस्लामी तौर तरीकों से घर चलाने, कुरान के बताए रास्ते पर चलने का आहवान किया, सम्मेलन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने खिदमतगारी की। सम्मेलन स्थल पर आइस्क्रीम,कोल्ड ंिड्रंक,चाट, पकोड़ी, बच्चों के खिलोनों, महिलाओं के श्रंगार, चूड़ी कंगन आदि की दुकानें लगने से दिन भर मेले जैसा माहौल रहा।
---सुबह से पहुंचना शुरू हो गए थे मेहमान
सुबह जल्दी ही सम्मेलन स्थल पर दुल्हा दुल्हन सहित बड़ी संख्या में विभिन्न साधनों से मेहमानों का आना शुरू हो गया था। दिन भर मेहमानों की आवक जावक से सालपुरा रोड़ पर वाहनों की रेलमपेल रही। समूचेे हाड़ौती क्षेत्र सहित मध्य प्रदेश के भी महमानों ने शिरकत की। दुल्हा दुल्हन के परिवारों के लिए अलग अलग तंबु बनाए गए थे। दुल्हा दुल्हन के परिवार वालों द्वारा पहरावनी, मेहंदी व अन्य रस्में सम्मेलन स्थल पर ही अदा की गईं । दुल्हा दुल्हनों को सजाया गया सहरा बंदी की गई।
18 हजार मेहमानों ने उठाया दावत का लुत्फ
सैकेटी रफ ीक मो. के अनुसार शादी सम्मेलन में मांडे व आलू छोले की सब्जी की दावत दी गई । रसोई परोसकारी के लिए अलग से विशाल पांडाल तैयार किया गया था। दुल्हा दुल्हन के 60 परिवारों सहित 18 हजार महमानों ने दावत का लुत्फ उठाया । करीब 200 कार्यकर्ता परोसकारी में शामिल थे। सम्मेलन में 500 कार्यकर्ताओं ने खिदमारी को अंजाम दिया।
--महर 51 हजार *****
सम्मेलन में प्रत्येक दुल्हन की महर की राशि 51 हजार ***** रुपए निर्धारित की गई एवं विदाई के दौरान उपहार के रूप में कुरआन शरीफ, जानमाज सहित मोटरसाईकिल, फ्रीज, सोना चांदी की लोंग, बिछिया, पायजेब, बेड, बिस्तर, बर्तन सहित अन्य समस्त घरेलू सामान दिए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned