scriptबीएड प्रवेश परीक्षा में भी सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण | 10 per cent reservation for upper Caste in BEd entrance examination | Patrika News

बीएड प्रवेश परीक्षा में भी सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण

locationबरेलीPublished: Jan 20, 2019 02:32:37 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

यूनिवर्सिटी प्रशासन नए आरक्षण नियमों के आधार पर फार्म के प्रारूप में बदलाव करेगा।

बरेली। बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी इस बार रुहेलखंड यूनिवर्सिटी को मिली है। प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी मिलने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन परीक्षा कराने की तैयारियों में जुट गया है जिसको लेकर सोमवार को अहम बैठक का आयोजन किया जा रहा है। इसमे गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण को कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद परीक्षा फ़ार्म के प्रारूप में बदलाव पर चर्चा होगी। यूनिवर्सिटी प्रशासन नए आरक्षण नियमों के आधार पर फार्म के प्रारूप में बदलाव करेगा। इसके लिए शासन से नोटिफिकेशन का इन्तजार किया जा रहा है।
बैठक में होगा फैसला

सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण के फैसले के बाद रुविवि को बीएड प्रवेश परीक्षा के फ़ार्म में बदलाव करना होगा। सोमवार को यूनिवर्सिटी में एक अहम बैठक का आयोजन किया जा रहा है जिसमे फार्म के प्रारूप को रखा जाएगा। रुहेलखंड विवि इसको लेकर एक ऑनलाइन हेप डेस्क भी बना रहा है। बीएड प्रवेश परीक्षा के कोआर्डिनेटर प्रो० बीआर कुकरेती ने बताया कि इसको लेकर सोमवार को कुलपति की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जाएगा जिसमे अभी तक की तैयारियों पर चर्चा होगी साथ ही फ़ार्म का प्रारूप भी बैठक में तय किया जाएगा।
फरवरी में भरे जाएंगे फ़ार्म

बीएड प्रवेश परीक्षा का नोटिफिकेशन जनवरी के अंत में जारी करने की तैयारी है और फरवरी के दूसरे सप्ताह से प्रवेश परीक्षा फ़ार्म भरे जाएंगे। जिसको लेकर रविवि में इन दिनों तैयारियां जोरो पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो