scriptबरेली, पीलीभीत और लखीमपुर के 150 गांव बाढ़ की चपेट में, सीएम योगी के आने से पहले हेलीकॉप्टर राहत और बचाव में जुटे | Patrika News
बरेली

बरेली, पीलीभीत और लखीमपुर के 150 गांव बाढ़ की चपेट में, सीएम योगी के आने से पहले हेलीकॉप्टर राहत और बचाव में जुटे

बरेली से लेकर पीलीभीत, शाहजहांपुर और लखीमपुर खीरी तक बाढ़ का कहर जारी है। करीब 150 गांव बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। मंगलवार को बारिश थमने के बाद बुधवार सुबह से फिर तेज हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले प्रशासन ने बाढ़ से बचाव एवं राहत के कार्य तेज कर दिए हैं। हेलीकॉप्टर के जरिए लोगों को लिफ्ट किया जा रहा है।

बरेलीJul 10, 2024 / 11:22 am

Avanish Pandey

बरेली। बरेली से लेकर पीलीभीत, शाहजहांपुर और लखीमपुर खीरी तक बाढ़ का कहर जारी है। करीब 150 गांव बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। मंगलवार को बारिश थमने के बाद बुधवार सुबह से फिर तेज हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले प्रशासन ने बाढ़ से बचाव एवं राहत के कार्य तेज कर दिए हैं। हेलीकॉप्टर के जरिए लोगों को लिफ्ट किया जा रहा है। संवेदनशील और खतरे के निशान पर आए गांव के लोगों को वहां से शिफ्ट होने के निर्देश दिए गए हैं।
खीरी के सबसे ज्यादा गांव में लोगों के घरों में घुसा पानी

खीरी के 100 से ज्यादा गांवों में शारदा, पापरा, मोहाना, सुहेली नदी का पानी घुस गया। यहां एमडीआरएफ की टीम ने बाढ़ में फंसे 20 लोगों को को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं, शाहजहांपुर के गाजीपुर, राईखेड़ाव, दतेलगंज से 85 लोगों को सुरक्षित स्थान पर लाया गया।
देवहा नदी में पानी छोड़ते ही पीलीभीत शहर और बरेली के बॉर्डर के गांव में भर पानी

पीलीभीत में देर रात देवहा नदी में भी पानी छोड़ दिया गया। इससे पीलीभीत शहर के कई मोहल्लों से लेकर टनकपुर-बरेली हाईवे, जहानाबाद रेलवे क्रासिंग और ईदगाह मार्ग पर पानी आ गया। टनकपर-बरेली हाईवे व पीलीभीत- हरिद्वार हाईवे पर पानी बह रहा है। मझोला लाका बह जाने से संपर्क कट गया। चाहीं, खीरी जिले में पलिया के सभी रास्ते मंगलवार को बंद हो गए। निघासन रोड पर पानी आने से आवागमन बंद कर दिया गया। पलिया- भीरा रेल ट्रैक बंद कर दिया गया है।
खन्नौत का पानी शाहजहांपुर में घुसा

शाहजहांपुर में खन्नौत का पानी शहर के लोधीपुर दलेलनगर मोहल्ले में घुस गया। यहां से 25. राईखेड़ा से 11, तिलहर के गाजीपुर गांव से 49 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।
सहसवान के आधा दर्जन गावों में बाढ़ का पानी

बदायूं में भी गंगा का जलस्तर बढ़ने से सहसवान के आधा दर्जन गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। बाढ़ प्रभावित इलाके से 289 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। 17 लोगों को एनडीआरएफ की टीम ने लखीमपुर खीरी में बाढ़ से बचाया
इज्जतनगर मंडल की 31 ट्रेनें निरस्त की गईं

बरेली मंडल और खीरी में बाढ़ के कारण लालकुआं खटीमा, टनकपुर और भीरा के पास कई जगहों पर रेल ट्रैक डूब गए हैं। पीलीभीत और खीरी में कुछ स्थानों पर ट्रैक के नीचे की मिट्टी कटने के कारण रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मंगलवार को भी इज्जतनगर रेल मंडल की 31 ट्रेने निरस्त की गई जबकि बुधवार को 25 ट्रेने निरस्त सहेंगी।
मुख्यमंत्री योगी आज खीरी और पीलीभीत के दौरे पर

बाद के चलते हुई परेशानियों का जायजा लेने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर एक बजे हेलिकॉप्टर से खीरी के शाखनगर पहुंचेंगे। वहीं, पीलीभीत में मुख्यमंत्री योगी बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र चंदिया हजारा पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री दांगी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा राहत करने के बाद बाढ़ पीड़ितों को र सामग्री भी बांटेगे।

Hindi News/ Bareilly / बरेली, पीलीभीत और लखीमपुर के 150 गांव बाढ़ की चपेट में, सीएम योगी के आने से पहले हेलीकॉप्टर राहत और बचाव में जुटे

ट्रेंडिंग वीडियो