scriptहोली के पहले धूम धाम से निकली राम बारात- देखें वीडियो | 159 years old Ram Barat, a day before Holi | Patrika News

होली के पहले धूम धाम से निकली राम बारात- देखें वीडियो

locationबरेलीPublished: Mar 20, 2019 05:20:47 pm

Submitted by:

jitendra verma

159 वर्षों से हो रहा है आयोजन

ram barat

होली के पहले धूम धाम से निकली राम बारात- देखें वीडियो

बरेली। वैसे तो पूरा देश होली के रंग में रंगा हुआ है लेकिन बरेली की होली कुछ खास होती है। यहाँ की होली को ख़ास बनाती है होली के एक दिन पहले निकलने वाली राम बरात। हर वर्ष की तरह इस साल भी होली से एक दिन पहले भव्य राम बारात निकाली गई।159वीं राम बारात में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। शहर के विभिन्न मोहल्लों से गुजरने वाली इस राम बारात में हुरियारों की तमाम टोलियां शामिल हुई जिन्होंने लोगों पर जमकर अबीर गुलाल और रंगों की बारिश की।
जगह जगह हुआ स्वागत

राम बारात सुबह 10 बजे मलूकपुर चौराहे से शुरू हुई। जिसके बाद राम बारात बिहारीपुर ढाल, कुतुबखाना घन्टाघर, नावेल्टी चौराहा, रोडवेज, बरेली कॉलेज, कालीबाड़ी, श्यामगंज, सिकलापुर, मठ की चौकी, कुतुबखाना, बड़ा बाजार, साहूकारा, किला, सिटी स्टेशन से डलाव वाली मठिया होती हुई बमनपुरी के नरसिंह मंदिर पर समाप्त हुई । राम बारात का दूसरा मोर्चा चाहबाई से निकला और वो कुतुबखाना से मुख्य बारात में शामिल हुआ। प्रभु श्रीराम की इस शोभायात्रा में तमाम झांकिया भी शामिल हुई। राम बरात का जगह जगह पर विभिन्न संगठनों द्वारा स्वागत भी किया गया।
कड़ी सुरक्षा में निकली बरात
राम बारात को लेकर प्रसाशन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। राम बारात के साथ काफी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स, पीएसी, और पुलिस बल भी तैनात रहा । इसके साथ ही राम बारात के रूट पर भी पुलिस का कड़ा पहरा रहा, साथ ही निगरानी के लिए छतों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। राम बारात की सीसीटीवी कैमरों के साथ ही ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की गयी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो