scriptबरेली में 170 मुस्लिम लड़के ट्रेन से उतारे, मानव तस्करी का शक | 170 Muslim boys landed in Bareilly, suspected of human trafficking | Patrika News

बरेली में 170 मुस्लिम लड़के ट्रेन से उतारे, मानव तस्करी का शक

locationबरेलीPublished: Jun 29, 2019 06:22:16 pm

Submitted by:

jitendra verma

स्टेशन पर उतारे गए लड़के विभिन्न मदरसों के छात्र बताए जा रहे हैं। लखनऊ और दिल्ली की खुफिया एजेंसियां भी इस मामले की लगातार टोह ले रही हैं।

170 Muslim boys landed in Bareilly, suspected of human trafficking

बरेली में 170 मुस्लिम लड़के ट्रेन से उतारे, मानव तस्करी का शक

बरेली। मालदा टाउन-आनंदविहार एक्सप्रेस में अवैध यात्रा कर रहे लगभग 170 लड़कों को आरपीएफ, जीआरपी ने उतार लिया है डिब्बे में क्षमता से अत्यधिक यात्रियों के सवार होने की सूचना पर रेलवे प्रशासन ने यह कार्रवाई की। स्टेशन पर उतारे गए मुस्लिम बच्चों से पूछताछ की जा रही है।
170 <a  href=
muslim boys landed in Bareilly, suspected of human trafficking” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/29/vlcsnap-2019-06-29-17h50m10s627_4771984-m.png”>पूछताछ जारी
सूत्रों के मुताबिक सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में 12 से 16 साल तक की उम्र के बच्चों को कहीं ले जाया जा रहा है। इंटेलीजेंस से इसकी जानकारी रेलवे प्रशासन को मिली। पता चला कि शाहजहांपुर के पास मालदा टाउन एक्सप्रेस पहुंची है, जिसमें 170 के आसपास नाबालिग मुस्लिम लड़के हैं। सूचना मिलते ही आरपीएफ और जीआरपी इंटेलीजेंस और सिविल पुलिस ने ट्रेन को बरेली जंक्शन पर घेर लिया। बोगियों में मौजूद लड़कों को उतार लिया गया। रेलवे प्रशासन की इस कार्रवाई से रेलवे स्टेशन पर खलबली मच गई। स्टेशन पर उतारे गए लड़के विभिन्न मदरसों के छात्र बताए जा रहे हैं।गौरतलब है कि लखनऊ और दिल्ली की खुफिया एजेंसियां भी इस मामले की लगातार टोह ले रही हैं।
170 Muslim boys landed in Bareilly, suspected of human trafficking
मदरसे के बताए जा रहे हैं लड़के

जीआरपी इंस्पेक्टर किशन अवतार ने बताया कि आनंद बिहार-मालदा टाउन वीकली ट्रेन में संदिग्ध बच्चों के होने की सूचना मिली थी। सूचना पर बच्चों को आरपीएफ और जीआरपी द्वारा स्टेशन पर उतारा गया है।बच्चों और उनको ले जा रहे लोगों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में पता चला है कि ये बच्चे अलग अलग मदरसों के है जो छुट्टी के बाद वापस जा रहे थे। इनके नाम पता की तस्दीक की जा रही है। बच्चे दिल्ली, हापुड़, अमरोहा और मुरादाबाद के मदरसे के हैं। वहीँ बच्चों को ले जा रहे अंसार का कहना है कि ये सब बच्चे अलग अलग मदरसों के है और वापस मदरसे जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो